Breaking News

नया वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, एक बोतल शराब बिकी 8 करोड़ में

एडिनबर्ग,शराब के कद्रदानों की भी दुनिया में कमी नहीं है।व्हिस्‍की की एक दुर्लभ बोतल की एडिनबर्ग में नीलामी हुई तो कीमत इस स्‍तर तक पहुंच गई कि इसने नया वर्ल्‍ड रिकॉर्ड बना डाला।

चैट को सेफ रखने के लिए WhatsApp ने बनाया नया लॉक,जानिए क्या है खासियत

Google ने किया बड़ा बदलाव,ऐप डाउनलोड करने से पहले जानिए गूगल के नियम…

नशे की लत एक ऐसी लत होती है जिसे छुड़ा पाना बहुत ही मुश्किल होता है लेकिन कभी-कभी शराबियों के कुछ करनामे इतने बड़े होते हैं जो चर्चा का विषय बन जाते हैं। कुछ ऐसा ही एक मामला सामने आया है।जिससे शराब दुनिया के वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल हो गई है।व्हिस्‍की की एक दुर्लभ बोतल की एडिनबर्ग में नीलामी हुई तो कीमत इस स्‍तर तक पहुंच गई कि इसने नया वर्ल्‍ड रिकॉर्ड बना डाला।

विदेशी करंसी पर पड़ सकती इस भारतीय महिला की छाप…

अयोध्या में तोगड़िया समर्थकों राम मंदिर की ओर बढ़े, हुई जबरदस्त भिड़ंत…..

60 साल पुरानी मैकलन वैलेरियो अदामी “Macallan Valerio Adami” 1926 की एक बोतल 10.90 लाख डॉलर यानी लगभग 8 करोड़ रुपये में बिकी।जब कोई शराब की बोतल आठ करोड़ में बिके तो बड़े से बड़ा शराबी भी एक बार आश्चर्यचकित हो जाएगा।इससे पहले शराब की एक बोतल हांगकांग में 7.78 करोड़ रुपये में बिकी थी।इस बोतल की बिक्री नीलामी के जरिए हुई जिसे एक अमेरिकी ने इतनी मोटी रकम देकर खरीदा है।

यूपी की एक और जेल में गैंगवार,जेल के अंदर हुआ हमला….

दिवाली में पटाखों को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने दिया ये फैसला…

बोनहैम्‍स के एक शराब विशेषज्ञ रिचार्ड हार्वे ने बताया कि व्हिस्‍की की यह दुर्लभ बोतल मैकलन वैलेरियो अदामी 1926 के खरीदार पूर्वी क्षेत्र के हैं जहां के लोगों की व्हिस्‍की में अच्‍छी-खासी दिलचस्‍पी है।पूर्वी क्षेत्र में नए-नए व्हिस्‍की बार खुल रहे हैं।इसलिए वहां के लोगों की इसमें खासी दिलचस्‍पी है यह हमारे लिए गर्व की बात है कि हमने एक नया वर्ल्‍ड रिकॉर्ड बनाया है।मैकलन वैलेरियो अदामी 1926 व्हिस्‍की को 1926 में तैयार किया था और 1986 में इसे बोतल में पैक किया गया था।मैकलन वैलेरियो अदामी की 60 साल पुरानी इस बोतल की बिक्री के साथ ही सबसे महंगी व्हिस्की होने का विश्व रिकॉर्ड बना लिया।

छत्तीसगढ़ में बसपा ने दूसरे चरण के उम्मीदवारों की घोषणा की, अजीत जोगी की बहू का भी नाम

पूर्व मुख्यमंत्री की बहू बसपा मे शामिल, एक ही परिवार के तीन सदस्य तीन पार्टियों मे

Spread the love

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com