मस्जिद में आतंकी हमला, 230 से अधिक मरे

News85 November 25, 2017 Comments Off on मस्जिद में आतंकी हमला, 230 से अधिक मरे

काहिरा, आज एक मस्जिद में आतंकी हमले में 230 से अधिक लोग मारे गए और सैंकड़ों घायल हुए हैं।इस भयंकर हमले की जिम्मेदारी किसी भी आतंकवादी संगठन ने नहीं ली है लेकिन माना जा रहा है इसके पीछे इस्लामिक स्टेट आतंकी संगठन का हाथ है।

बसपा के प्रदेश अध्यक्ष ने दिया पद से इस्तीफा

बातों-बातों में ये क्या कह गए रामगोपाल यादव….

 महिला युवा विश्व मुक्केबाजी में, भारत के पांच पदक पक्के

मिस्र के उत्तरी सिनाई क्षेत्र में, स्थानीय टेलीविजन पर दिखाई गई तस्वीरों में खून से सने लोग मस्जिद के भीतर कंबलों में लिपटे हुए दिखाई दे रहे हैं। यह हमला उस समय हुआ जब लोग जुम्मे की नमाज पूरी कर रहे थे और इसी दौरान एक जाेरदार धमाका हुआ। मस्जिद के बाहर जीपाें से उतर कर कम से कम 40 बंदूकधारियों ने बाहर निकलने के कोशिश कर रहे लोगों पर चारों तरफ से गोलियां चलानी शुरू कर दी ।

यूपी नगर निकाय चुनावों के परिणामों पर, शिवपाल सिंह यादव का बड़ा बयान

मुलायम सिंह यादव ने अपने जन्मदिन पर किया चौकाने वाला खुलासा….

 शिवपाल यादव ने मुलायम सिंह यादव को कुछ इस तरह दी जन्मदिन की बधाई..

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि जो लोग मस्जिद से बाहर निकलने की कोशिश कर रहे थे एबाहर खड़े हथियारबंद लोग उन्हें निशाना बना रहे थे और उन्होंने महिलाओं एबच्चों तथा बूढ़ों को भी नहीं बख्शा।अभी तक आतंकवादी पुलिस और सेना के ठिकानों अथवा इनके वाहनों को ही निशाना बनाते थे लेकिन अब मस्जिद को निशाना बनाया जाना उनकी नई रणनीतिक का हिस्सा है।

अखिलेश ने कुछ यूं मनाया मुलायम सिंह का जन्मदिन,पिता पुत्र फिर दिखे एक मंच पर..

जन्मदिन विशेष : मुलायम सिंह यादव, फर्श से अर्श तक

समाजवादियों ने, रामशरण दास की पुण्यतिथि पर, श्रद्धा सुमन अर्पित किये

सरकारी अभियोजक कार्यालय के अनुसार इस हमले में 235 से अधिक लोग मारे गए और 109 से अधिक घायल हुए हैं।अल अरबिया चैनल के मुताबिक मरने वालों में कुछ सूफी संत भी थे । इस्लामिक स्टेट इन्हें अपना निशाना इसलिए बना रहा है क्योंकि ये लोग संतों और दरगाहों का सम्मान करते हैं जिसे इस्लामिक स्टेट मूर्तिपूजा जैसा मानता है।आतंकवादियोें ने स्थानीय कबीलाई लोगों और उनके सिपाहियों को भी निशाना बनाया है क्याेंंकि इन पर मुखबिरी का शक था।

भाजपा अपनी हार निश्चित जानकर, अपना रही ये घटिया तरीके..- समाजवादी पार्टी

हाई कोर्ट ने सरकार से विवाह के लिए धर्म परिवर्तन करने पर रोक लगाने को कहा

आजम खान ने पद्मावती के विरोधियों को दिया जवाब,बताया हिंदुस्तान के पहले कसाई का नाम…

राष्ट्रपति कार्यालय और सरकारी टेलीविजन की रिपोटों में बताया गया है कि इस हमले के बाद राष्ट्रपति अब्देल फतह अल सीसी ने रक्षा और गृह मंत्रियों के अलावा खुफिया विभाग के अाला अधिकारियों की बैठक बुलाई और इस तरह की घटनाओं से निपटने की रणनीति बनाने पर विचार किया।

उन्होंने एक बयान जारी करते हुए कहा कि इस जघन्य हमले के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा और जो भी इस हमले में शामिल हैंए जिन्होंने आतंकवादियों की मदद की, धनराशि मुहैया कराई तथा इस कायराना हमले के लिए उकसाया एउन सभी को कड़ी सजा मिलेगी।
इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक टिवट् करते हुए इस हमले को ष्भयानक और कायराना आतंकवादी हमला ष् करार दिया है।
उन्होंने कहाकि विश्व आतंकवाद को कतई बर्दाश्त नहीं कर सकता है और आतंकवादियों का खात्मा कर उस विचारधारा का भी समूल नाश करना है जो इस तरह के हमलों का आधार बनती है।फ्रांस के विदेश मंत्री ज्यां विस ली ड्रायन ने इस हमले की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि संकट की इस घड़ी में उनका देश मिस्र के साथ है।

शिवपाल यादव के समर्थन से उत्साहित, निर्दलीय प्रत्याशी का सीट जीतने का दावा

Spread the love
loading...
loading...

Comments are closed.