पाकिस्तान में आतंकवादी हमले में नौ की मौत, 32 जख्मी

News85 December 1, 2017 Comments Off on पाकिस्तान में आतंकवादी हमले में नौ की मौत, 32 जख्मी

पेशावर,  पाकिस्तान के पश्चिमोत्तर शहर पेशावर में पांच नकाबपोश आतंकवादियों ने आज कृषि प्रशिक्षण संस्थान में हमला बोल दिया। उन्होंने अंधाधुंध गोलियां चलायीं, जिसमें कम से कम नौ लोगों की मौत हो गयी। हालांकि सुरक्षा बलों ने इन आतंकवादियों को मार गिराया।
आतंकवादियों ने अशांत खैबर पख्तूनवा सूबे की राजधानी पेशावर स्थित यूनिवर्सिटी रोड पर ‘डायरेक्टरेट ऑफ एग्रीकल्चर एक्सटेंशन’ के छात्रावास पर हमला किया था। आतंकवादी ऑटोरिक्शा से आये थे।

सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादी नकाब पहने हुए थे। ईद की छुट्टी की वजह से संस्थान बंद था लेकिन छात्रावास में करीब 100 छात्र मौजूद थे। अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने स्वचालित हथियारों से इमारत पर गोलीबारी की। तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने हमले की जिम्मेदारी ली है। अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि हमले में नौ लोग मारे गये जिनमें अधिकतर छात्र थे। हमले में 32 लोग जख्मी हो गये।

कुछ अपुष्ट मीडिया खबरों में मृतकों की संख्या 11 बताई गई है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि करीब एक घंटे तक चली मुठभेड़ के बाद सुरक्षा बलों ने सभी आतंकवादियों को मार गिराया। अभियान के दौरान परिसर के अंदर से लगातार गोलियों और धमाकों की आवाज आ रही थी। अधिकारियों ने आतंकवादियों के कब्जे से आत्मघाती जैकेट, दो एके राइफलें, पिस्टल और विस्फोटक बरामद किया गया।

खबरों के मुताबिक इस हमले में एक मीडियाकर्मी, और तीन पुलिसकर्मी भी जख्मी हुये हैं। खैबर पख्तूनख्वा के महानिरीक्षक सलाहुद्दीन खान महसूद ने कहा कि गनीमत रही कि छुट्टियों की वजह से संस्थान में ज्यादा छात्र मौजूद नहीं थे।

Spread the love
loading...
loading...

Comments are closed.