आज के मुख्य समाचार

News85 December 6, 2017 Comments Off on आज के मुख्य समाचार

लखनऊ , 06 दिसम्बर 2017,  रात्रि आठ बजे तक के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं-

लखनऊ, बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने आज डॉ भीमराव अम्बेडकर के परिनिर्वाण दिवस पर पार्टी के प्रदेश र्कायालय पर अम्बेडकर प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की.इस मौके पर उन्होनें एक बड़ा खुलासा किया. मायावती ने कहा कि अगर पूना पैक्ट के लिए आमरण अंशन आदि के माध्यम से बाबा साहेब डॉ भीमराव अम्बेडकर को हर प्रकार से मजबूर न किया गया होता तो आज लोकसभा, विधानसभा, मेयर और अन्य आरक्षित सीटों पर विरोधी पार्टियों में बंधुआ मजदूर बने नेताओं की बजाए दलित और पिछड़ा वर्ग के अम्बेडकर अनुयायी चुनाव जीतते.

नोएडा, पूर्व मुख्यमंत्री और सपा के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने यूपी निकाय चुनाव परिणामों को लेकर, बड़ा बयान दिया है।मुलायम सिंह यादव एक निजी कार्यक्रम मे भाग लेने नोएडा आए थे। मुलायम सिंह यादव ने कहा कि निकाय चुनाव में भाजपा का प्रदर्शन सिर्फ नगर निगम के मेयर पद तक ही अच्छा रहा। जबकि अन्य पदों पर भाजपा को बड़ा नुकसान हुआ है। पालिका परिषद, नगर पंचायतों में भाजपा, पूर्व वाली स्थिति भी बरकरार नहीं रख सकी है। उन्होने कहा कि लेकिन भाजपा इसे बड़ी जीत के रूप में प्रदर्शित कर रही है।

अहमदाबाद,दलित नेता जिग्नेश मेवाणी ने  आरोप लगाया है कि भाजपा समर्थकों ने उनके काफिले पर उस समय हमला कर दिया जब वह चुनाव प्रचार कर रहे थे। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछा कि चुनाव जीतने वालों पर हमला करना आपका विचार है या भाजपा प्रमुख अमित शाह का क्योंकि यह गुजरात की संस्कृति नहीं है। जिग्नेश मेवाणी ने कहा कि भाजपा उनसे डरी हुई है इसलिए इस तरह के कृत्य कर रही है। उन्होंने ट्विटर पर हिंदी में ट्वीट किया,‘’दोस्तों, भाजपा समर्थकों ने मुझ पर मंगलवार को तकरवाड़ा गांव में हमला किया। 

नयी दिल्ली, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संविधान निर्माता बी आर अंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस पर आज उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इन नेताओं ने संसद भवन परिसर में अंबेडकर की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की जिन्होंने दलितों के उत्थान के लिये महत्वपूर्ण योगदान दिया था ।

नयी दिल्ली, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने संविधान निर्माता बी आर अंबेडकर की पुण्यतिथि पर आज उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि व्यक्ति नश्वर हो सकते हैं लेकिन उनके विचारों को फैलाने की आवश्यकता है। कांग्रेस अध्यक्ष का पद संभालने के लिए तैयार नजर आ रहे गांधी ने ट्विटर पर अंबेडकर को श्रद्धांजलि दी और दलितों के उत्थान के लिए बाबासाहेब के योगदान की सराहना की।

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने तीन तलाक को लेकर केन्द्र के प्रस्तावित विधेयक के मसौदे से सहमति व्यक्त की है। ऐसा करने वाली वह देश की पहली राज्य सरकार है। मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में कल शाम हुई राज्य मंत्रिपरिषद की बैठक में तीन तलाक पर प्रस्तावित विधेयक के मसौदे पर रजामंदी जाहिर की गयी।

Spread the love
loading...
loading...

Comments are closed.