आज के मुख्य समाचार

News85 December 7, 2017 Comments Off on आज के मुख्य समाचार

लखनऊ , 07 दिसम्बर 2017,  रात्रि आठ बजे तक के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं-

पटना, राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी की हवा निकल गई है इसलिए गुजरात में भगवान राम याद आ रहे है . लालू यादव ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर के मुद्दे को जानबूझकर चुनाव के समय भाजपा को याद आता है लेकिन जब इस मामले की सुनवाई सप्रीम कोर्ट में चल रही है तो सबको उसके फ़ैसले का इंतज़ार करना चाहिए.

लखनऊ, समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवपाल सिंह यादव ने आज यूपी सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होनें कहा कि वह सहकारी समितियों में प्रजातांत्रिक व्यवस्था का गला घोंट रही है. शिवपाल सिंह ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा नियमों में परिवर्तन करके निर्वाचित प्रबन्ध कमेटी की जगह अंतरिम प्रबन्ध कमेटी का प्राविधान करने सम्बन्धी अध्यादेश पर सहकारी क्षेत्र में तीखी प्रतिक्रिया हुई है. यह अध्यादेश शासन द्वारा सहकारी समितियों के प्रजातांत्रिक स्वरूप को समाप्त करने के रूप में सीधा हस्तक्षेप है.

नयी दिल्ली, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने ‘दिन का सवाल’ अभियान को आगे बढ़ाते हुए आज कृषि क्षेत्र एवं किसानों की समस्याओं को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। अपनी सवाल श्रृंखला के तहत नौवां सवाल करते हुए उन्होंने पूछा, ‘‘प्रधानमंत्री जी नौवां सवाल : न की कर्ज़ माफ़ी, न दिया फसल का सही दाम, मिली नहीं फसल बीमा राशि, न हुआ ट्यूबवेल का इंतजाम।

नयी दिल्ली, केंद्र सरकार ने आज उच्चतम न्यायालय को सूचित किया कि वह विभिन्न सेवाओं और कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाने के लिए उन्हें आधार से अनिवार्य रूप से जोड़ने के वास्ते तय समयसीमा को अगले साल 31 मार्च तक बढ़ाने का इच्छुक है। उच्चतम न्यायालय आधार को अनिवार्य रूप से जोड़ने के केंद्र के फैसले पर अंतरिम रोक लगाने की मांग करने वाली कई याचिकाओं पर सुनवाई करने के लिए अगले सप्ताह पांच सदस्यीय संविधान पीठ का गठन करेगा। 

नई दिल्ली , प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज दिल्ली में डॉ. अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर इशारों में तीखा हमला बोला। पीएम मोदी ने इस दौरान कांग्रेस के अलावा काग्रेस उपाध्यक्ष पर उनके मंदिर दर्शन पर पर निशाना साधा। उन्होंने बिना किसी के नाम लिए कहा कि एक परिवार को आगे ले जाने के लिए राष्ट्र निर्माण में बाबा साहेब के योगदान को दबाया गया। 

लखनऊ, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की यह फोटो जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुयी, इस पर लोग प्रतिक्रिया देने से अपने को नही रोक पाये। सकारात्मक और नकारात्मक दोनों ही तरह के कमेंट्स का ढेर लग गया। हालांकि  सकारात्मक  कमेंट्स की संख्या अधिक थी। प्लास्टिक के गिलास मे गरम चाय जहर की तरह ही होती है। लोगों ने इसको लेकर अखिलेश यादव पर नकारात्मक टिप्पणी की। 

गांधीनगर, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ‘गुजरात माडल‘ का कड़वा सच सामने रखा है।यह सच एेसा है कि जिसे जानकर आप चौंक जायेंगे।  समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने उत्तर प्रदेश के चुनावों में ‘गुजरात माडल‘ को तो खूब बेचा पर हकीकत बिल्कुल उलट है। उन्होने कहा कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी का काम बोल रहा था तो प्रधानमंत्री जी ने लोगों को बहकाने के लिए श्मशान-कब्रिस्तान का राग छेड़ दिया गया। ईद-दिवाली की बिजली को झूठा मुद्दा बनाया गया जबकि उत्तर प्रदेश में बराबर बिजली आपूर्ति हो रही थी।

Spread the love
loading...
loading...

Comments are closed.