Breaking News

आज के मुख्य समाचार

लखनऊ , 12 जनवरी 2018,  रात्रि आठ बजे तक के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं-

नई दिल्ली, सुप्रीम कोर्ट के चार जस्टिस पहली बार मीडिया के सामने आए और उन्‍होंने कहा कि हमारी देश के प्रति जवाबदेही है और हमने मुख्य न्यायाधीश को मनाने की कोशिश की, लेकिन हमारे प्रयास नाकाम रहे अगर संस्थान को नहीं बचाया गया, लोकतंत्र खत्‍म हो जाएगा. उन्होने कहा कि अब राष्ट्र को विचार करना है कि मुख्य न्यायाधीश के खिलाफ महाभियोग चलाया जाना चाहिए या नहीं.

नयी दिल्ली,  वरिष्ठ समाजवादी नेता शरद यादव ने आज उच्चतम न्यायालय के चार न्यायाधीशों के मीडिया में आये उस बयान पर गंभीर चिंता जतायी कि शीर्ष अदालत में ‘सब कुछ ठीक नहीं’ है । शरद यादव ने कहा कि उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीशों को अपनी बात कहने के लिये मीडिया में आना पड़ा, यह बेहद गंभीर और संकटपूर्ण स्थिति की ओर इशारा करता है।

बिहार, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काफिले पर आज पथराव किया गया। वह अपनी विकास समीक्षा यात्रा के दौरान एक गांव जा रहे थे। मुख्यमंत्री को कोई नुकसान नहीं पहुंचा। डुमरांव प्रखण्ड में एक जनसभा को संबोधित करने गए नीतीश इससे बेफिक्र दिखे और कहा, ‘‘राज्य की प्रगति को लेकर मेरी प्रतिबद्धता से कुछ लोग परेशान हैं। 

लखनऊ, बसपा विधायक मुख्तार अंसारी के बड़े भाई अफजाल अंसारी ने योगी सरकार पर मुख्तार के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाया है।उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से आग्रह किया है कि सदन का सदस्य होने  के नाते उनके जीवन के संकट को देखते हुए मुख्तार अंसारी को पीजीआई मे रखा जाये। अपने आवास पर आयोजित प्रेस वार्ता मे,अफजाल अंसारी ने कहा कि  बसपा विधायक मुख्तार अंसारी  जेल में सुरक्षित नही हैं। उनकी जान को खतरा है। 

रामपुर,गोरखपुर में होने वाले गोरखपुर महोत्सव पर सपा के कद्दावर नेता आज़म खान ने योगी सरकार पर ये गंभीर आरोप लगाये हैं  उन्होंने कहा, गोरखपुर की धार्मिक और ऐतिहासिक हैसियत है. अब बादशाह के जिले में केवल 33 करोड़ दिया जाएगा तो क्या गोरखपुर महोत्सव होगा ? वहां 333 करोड़ दिया जाना चाहिए. आजम खां ने कहा मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन के लिए पैसा नहीं था. कितने बच्चे शहीद हो गए हैं. 

इलाहाबाद, उत्तर प्रदेश में कार्यरत शिक्षामित्रों के लिए बड़ी खबर है. नया साल उनके लिए खुशखबरी लेकर आया है.दूरस्थ शिक्षा माध्यम से बीटीसी प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले शिक्षामित्रों को अब सहायक अध्यापक की नौकरी मिल सकेगी. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने 15000 सहायक अध्यापक भर्ती मामले में ऐसे शिक्षामित्रों को नियुक्ति देने का निर्देश दिया है. जिन्होंने दूरस्थ माध्यम से बीटीसी का प्रशिक्षण प्राप्त किया है और भर्ती प्रक्रिया में शामिल हुए थे.  

ग्रेटर नोएडा,  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज युवाओं का आह्वान किया कि वे आजादी के दीवानों का सपना पूरा करने में अपनी पूरी ताकत लगा दें, क्योंकि 1947 के बाद जन्म लेने के कारण हमें स्वतंत्रता आंदोलन में हिस्सा लेने का गौरव प्राप्त नहीं हो पाया। प्रधानमंत्री वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये ग्रेटर नोएडा के गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय में आयोजित 22वें राष्ट्रीय युवा उत्सव के उद्घाटन समारोह को संबोधित कर रहे थे। 

नयी दिल्ली,  सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने आज कहा कि चीन ताकतवर देश होगा, लेकिन भारत भी कमजोर देश नहीं है और भारत किसी को भी अपने क्षेत्र में घुसपैठ की अनुमति नहीं देगा। रावत ने कहा कि अब समय आ गया है कि भारत अपना ध्यान उत्तरी सीमा की ओर केंद्रित करे।

बलरामपुर , गैसडी से तीन बार भाजपा विधायक रहे बिन्दुलाल का आज दिल का दौरा पडने से निधन हो गया उनके परिवार के सूत्रों ने यह जानकारी दी। वह 90 वर्ष के थे. बिन्दुलाल गैसडी सीट से 1977, 1991 और 1997 में विधानसभा चुनाव जीते थे। उन्हें पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का करीबी माना जाता था।

Spread the love
loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com