Breaking News

त्वचा पर उम्र का असर बेअसर करता है कच्चा दूध

दूध सेहत के लिए फायदेमंद है, यह किसी से छिपा नहीं है। लेकिन यह बात कम ही लोग जानते हैं कि दूध पीने से सेहत को जितना फायदा होता है, दूध स्किन पर लगाने से भी उतना ही फायदा होता है। यह त्वचा पर उभर रहे उम्र के प्रभाव को कम करता है। साथ ही आपको लंबे समय तक जवां दिखाने में भी दूध मददगार है। हां, स्किन पर कच्चा दूध लगाना ज्यादा असरकारक होता है। जानिए, किन तरीकों से कच्चा दूध आप स्किन पर लगा सकते हैं।

टोनरः- कच्चा दूध बेहद कारगर टोनर है। दो टेबलस्पून कच्चा दूध एक कटोरी में लेकर इसे कॉटन की मदद से चेहरे और गर्दन पर लगाएं। कुछ दिन ऐसा करने के बाद आप खुद फर्क महसूस करेंगी।

बेहतरीन प्रॉटेक्टरः- दो टेबलस्पून स्पून दूध में एक चुटकी हल्दी मिलाएं। तैयार मिश्रण को चेहरे और गर्दन पर लगाएं और 10 मिनट बाद धो दें। यह आपकी त्वचा को हानिकारक बैक्टीरिया से बचाता और त्वचा का डार्कनेस को कम करने में मददगार है। खासतौर पर, जब धूप या धूल भरी हवाओं से आएं, तब इसे जरूर लगाएं। एक्ने की दिक्कत कम करता है अगर आपको एक्ने की समस्या है तो कच्चा दूध आपके लिए कारकर इलाज साबित हो सकता है। इसे टोनर या पेस्ट के रूप में त्वचा पर लगाएं।

फेसमास्कः- जिस भी फेसमास्क में आप कच्चा दूध मिला लेती हैं, उसकी खबियां कईं गुना बढ़ जाती हैं। मसलन,आप एग फेसपैक लगाती हैं तो अंडे की सफेदी में दूध मिलाएं। इसका फेसपैक बनाकर लगाएं। स्किन टाइट भी होगी और फेयर भी।

उम्र का असर बेअसरः- कच्चा दूध प्रोटीन और कैल्शियम का बेहतरीन श्रोत है। शहद त्वचा को नमी देता है और कसावट लाता है। इन्हें मिलाकर लगाने से त्वचा जवां बनती हैं। रिंकल्स और त्वचा पर आए दाग-धब्बों की समस्या में लाभ मिलता है।

Spread the love
loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com