Breaking News

भारत की सरज़मीं पर इजरायली पीएम, मोदी ने ऐसे किया स्वागत

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रोटोकॉल को परे रखते हुए आज इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतान्याहू की अगवानी की। नेतान्याहू छह दिवसीय यात्रा पर यहां पहुंचे। मोदी ने नेतान्याहू की हवाई अड्डे पर अगवानी की। उन्होंने नेतान्याहू के यहां पहुंचने पर उन्हें गले लगाकर उनका स्वागत किया। नेतान्याहू के साथ उनकी पत्नी सारा भी आयी हैं।

मोदी ने अंग्रेजी और हिब्रू भाषा में ट्वीट किया, ‘‘मेरे मित्र प्रधानमंत्री नेतान्याहू, भारत में आपका स्वागत है। भारत की आपकी यह यात्रा ऐतिहासिक और विशेष है। इससे हमारे देशों के बीच मित्रता और मजबूत होगी।’’ इस यात्रा के दौरान दोनों नेता विभिन्न मुद्दों पर व्यापक बातचीत करेंगे।

दोनों नेता दोपहर में यहां तीनमूर्ति मेमोरियल में आयोजित होने वाले एक कार्यक्रम में शामिल होंगे। कार्यक्रम का आयोजन तीन मूर्ति चौक का नाम औपचारिक रूप से तीन मूर्ति हयफा चौक करने के लिए किया जा रहा है। हयफा इस्राइल का शहर है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि दोनों नेता मेमोरियल पर पुष्पचक्र अर्पित करेंगे और आगंतुक पुस्तिका में हस्ताक्षर भी करेंगे। तीन मूर्ति पर कांस्य की तीन मूर्तियां हैदराबाद, जोधपुर और मैसूर के सैनिकों का प्रतिनिधित्व करती हैं जो 15 इमीरियल सर्विस कैवेलरी ब्रिगेड का हिस्सा थे। ब्रिगेड ने प्रथम विश्व युद्ध के दौरान 23 सितम्बर, 1918 को हैफा पर हमला किया था और उसमें जीत हासिल की थी।

Spread the love
loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com