Breaking News

आज के मुख्य समाचार

लखनऊ , 14 जनवरी 2018,  रात्रि आठ बजे तक के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं-

लखनऊ, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने जनेश्वर मिश्र ट्रस्ट में  आज पार्टी के कार्यकर्ताओं से मिले. अखिलेश यादव ने प्रदेश में डीजीपी की नियुक्ति पर और गोरखपुर महोत्सव को लेकर योगी सरकार पर हमला किया. अखिलेश ने डीजीपी की नियुक्ति पर कहा कि कल से ‘शुभ दिन’ शुरू होने पर यूपी को नया डीजीपी मिलने की उम्मीद है.

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रोटोकॉल को परे रखते हुए आज इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतान्याहू की अगवानी की। नेतान्याहू छह दिवसीय यात्रा पर यहां पहुंचे। मोदी ने नेतान्याहू की हवाई अड्डे पर अगवानी की। उन्होंने नेतान्याहू के यहां पहुंचने पर उन्हें गले लगाकर उनका स्वागत किया। नेतान्याहू के साथ उनकी पत्नी सारा भी आयी हैं।

भोपाल, बीजेपी शासित राज्य मध्य प्रदेश में शिक्षाकर्मियों ने अपनी मांग मनवाने के लिए सरकार के विरोध का अनोखा तरीका अपनाया. यहां शिक्षाकर्मियों ने अपने अधिकारों के प्रति सरकार का ध्यान खींचने के लिए अपना सिर मुंडवाकर विरोध दर्ज कराया. सिर मुंडाने वालों में महिला शिक्षाकर्मी भी शामिल हैं.  न्यूज एजेंसी  के मुताबिक, मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में अध्यापक अधिकार यात्रा के तहत शिक्षक और शिक्षिकाओं दोनों ने अपने सिर मुंडवाकर विरोध दर्ज कराया है. 

तिरुवनंतपु, माकपा नेता और चेंगन्नूर के विधायक के. के. रामचंद्रन का निधन आज तड़के चेन्नई के एक अस्पताल में हो गया। पार्टी सूत्रों ने बताया कि वह 65 साल के थे और यकृत से जुड़ी हुई बीमारी से गुजर रहे थे। साल 2016 के विधानसभा चुनाव में रामचंद्नन चेंगन्नूर से कांग्रेस के तात्कालीन विधायक पी. सी. विष्णुनाथ को हरा कर विधायक बने थे।

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के समाजवादी पार्टी के मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी पूर्व राज्यपाल के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है.करीब 91 वर्षीय राजेश्वर का आज दिल्ली में निधन हो गया. वही यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के पूर्व राज्यपाल टी0वी0 राजेश्वर के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया है. योगी ने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है.

नयी दिल्ली,  ऐतिहासिक तीन मूर्ति चौक का नाम बदलकर इस्राइली शहर हैफा के नाम पर रखा गया गया है। सालभर पहले एनडीएमसी ने इस योजना को ठंडे बस्ते में डाल दिया था। इ्स्राइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतान्याहू की निर्धारित भारत यात्रा के बाद यह घोषणा की गयी है।

मोंटेसिटो ,अमेरिका के तटीय शहर कैलिफोर्निया में मिट्टी धंसने की घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 19 हो गई। वहीं लापता लोगों की सूची में शामिल किया गया एक शख्स सुरक्षित जिंदा मिला है। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी। सांता बारबरा काउंटी के शेरिफ बिल ब्राउन ने बताया कि 25 वर्षीय मोर्गन का शव कीचड़ और मलबे के बीच मिला है। 

Spread the love
loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com