Breaking News

टीवी सीरियल दास्‍तान-ए-मोहब्‍बत: सलीम अनारकली की स्टार-कास्ट से NEWS85.IN की खास बातचीत,देखे वीडियो..

नई दिल्ली,  नया टीवी सीरियल दास्‍तान-ए-मोहब्‍बत: सलीम अनारकली आज से कलर्स चैनल पर प्रसारित हो गा । इस टीवी सीरियल की स्टार-कास्ट से NEWS85.IN ने खास बातचीत की। NEWS85.IN की रिपोर्टर आभा यादव ने दिल्ली के  होटल मे ”दास्‍तान-ए-मोहब्‍बत: सलीम अनारकली की स्टार कास्ट से बात की।

  प्रेजेंटिड बाई डाबर रेड पेस्‍ट और पावर्ड बाई एमडीएच देगी मिर्च, दास्‍तान-ए-मोहब्‍बत: सलीम अनारकली 1 अक्‍टूबर को प्रीमियर करेगा और हर सोमवार से शुक्रवार रात 8.30 बजे इसका प्रसारण कलर्स चैनल पर किया जाएगा। एक ऐसा प्‍यार जिसने मुगल साम्राज्‍य की नींव तक को हिला दिया, एक नौजवान युवराज और एक खूबसूरत कनीज का कालातीत प्रेम-प्रसंग – कलर्स सबसे महान प्रेम कथा: दास्‍तानमोहब्‍बत | सलीम-अनारकली को फिर से ताजा करने की तैयारी कर रहा है।

Gepostet von Neeti Verma am Montag, 1. Oktober 2018

 इस नई प्रगति के बारे में चर्चा करते हुए, मनीषा शर्मा, चीफ कन्‍टेंट ऑफिसर, हिंदी मास मीडिया का कहना था, “ऐतिहासिक पृष्‍ठभूमि में स्‍थापित यह धारावाहिक युवराज सलीम की महाकाव्‍य प्रेम कथा का वर्णन करता है जिन्‍हें एक कनीज, अनारकली से प्‍यार हो गया था। उसके पिता अकबर के वैरभाव सहित इस वर्जित प्‍यार के लिए समाज का तिरस्‍कार न केवल सलीम को विद्रोही बनाता है बल्कि उसे अपना ताज तक त्‍यागने के लिए तैयार कर देता है जिसकी वजह से यह त्रासदीपूर्ण कथा एक दमदार कहानी बनती है। हम सर्वश्रेष्‍ठ अभिनेताओं को लेकर आए हैं जैसे शाहीर शेख, सोनारिका भदौरिया, गुरदीप कोहली पंज, अरुणा ईरानी और अन्‍य कलाकार जो जिंदगी से बड़े किरदारों को निभाएंगे। कलर्स पर यह अनोखी कहानी दर्शकों को निश्चित तौर जकड़ लेगी क्‍योंकि यह एक ऐसे जमाने का निरूपण है जो देखते हुए और पढ़ते हुए हम लोग बड़े हुए हैं। यह इस पीढ़ी के लिए इस सदाबहार प्रेम कहानी को दुबारा से दिखाने का समय है।

आगे श्री अनिरुद्ध पाठक, दास्‍तान-ए-मोहब्‍बत: सलीम अनारकली के निर्माता और रचयिता, राइटर्स गैलेक्‍सी का कहना है, “यह धारावाहिक मुगल युग के जोश को लाता है और सलीम एवं अनारकली के प्रेमालाप को दिखाएगा। उन्नत तकनीक और शानदार रचनात्‍मकता के साथ, हम अपने दर्शकों को बहुत बढ़ि‍या सिनेमाई अनुभव देने का आशा कर रहे हैं। धारावाहिक की भव्‍यता को ध्‍यान में रखते हुए इतिहास के इस संस्‍करण को दिखाने के लिए, जिसके बारे में खूब ज्‍यादा लिखा गया है, हमारे साथ सर्वश्रेष्‍ठ टीम मौजूद है।

सलीम का किरदार निभा रहे शाहीर शेख का कहना था, सलीम का किरदार हर कलाकार का एक सपना है। मेरे ख्‍याल से इसका सबसे कठिन हिस्‍सा इस किरदार के विभिन्न पहलुओं और दर्द का निरूपण करना होगा। वो एक बहुत जटिल इंसान है इसलिए यह इतना आसान नहीं होगा – लेकिन फिर भी इस किरदार के बारे में मुझे यही बात पसंद है। निर्माताओं से सही रूप और सेट हासिल कर लिए हैं और आशा है कि हम इन किरदारों के साथ पूरा न्‍याय कर पाएंगे। एक टीवी अभिनेता होने के नाते, हमारे पास बहुत सीमित विकल्‍प होते हैं और सलीम का आइकोनिक किरदार करने का अवसर पाकर मैं अपने आपको बहुत किस्‍मत वाला महसूस कर रहा हूँ।

अनारकली का किरदार निभा रही सोनारिका भदौरिया का कहना था, “यह धारावाहिक युवराज सलीम और कनीज अनारकली की अमर प्रेम कहानी का प्रस्‍तुतीकरण है। यह प्‍यार के संदेश देगा जो नियमों और समाज के रीति-रिवाजों से ज्‍यादा श्रेष्‍ठ है। जब अनारकली जैसे एक दमदार किरदार का निरूपण करने की बात आती है तो वहां ढेर सारी रहस्‍यात्‍मकता है। मैं इस किरदार के बारीक भेदों को जानने के लिए कत्‍थक सीख रही हूँ।

सलीम और अनारकली के बीच प्‍यार और लगाव के अनन्‍त वचन को इतिहास में अमर कर दिया गया है और अब कसकर बुने गए ताने-बाने में फिर से जीवंत किया जा रहा है।