Breaking News

कश्मीर के पुलवामा जिले में एनआईए ने सात जगहों पर मारे छापे

श्रीनगर, जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर पिछले महीने एक मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकियों के मारे जाने के मामले में जांच सौंपे जाने के एक पखवाड़े बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बुधवार को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में सात जगहों पर छापे मारे।

अधिकारियों ने कहा कि जैश कमांडर जाहिद अहमद वानी के करीमाबाद स्थित घर पर छापे मारे गये। पेशे से चालक और 31 जनवरी को नगरोटा मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किये गये समीर अहमद डार के घर पर भी छापा मारा गया। आत्मघाती बम हमलावर आदिल डार का चचेरा भाई समीर अहमद डार घटना में गिरफ्तार किये गये पांच लोगों में शामिल है। आदिल डार ने पिछले साल पुलवामा में हमला कर सीआरपीएफ के 40 जवानों की जान ले ली थी।

31 जनवरी की मुठभेड़ के सिलसिले में पुलवामा से गिरफ्तार किये गये तीन सक्रिय कार्यकर्ताओं – सुहेल जावेद लोन, जहूर अहमद खान और शोएब मंजूर के घरों पर भी तलाशी ली गयी। समीर अहमद डार जैश आतंकियों को एक ट्रक में कश्मीर घाटी लेकर जा रहा था और आतंकियों के डार से नहीं मिल पाने की स्थिति में दूसरे संपर्क सूत्र के तौर पर जम्मू का छात्र लोन था। जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर 31 जनवरी को बान टोल प्लाजा पर पुलिस के साथ भीषण संघर्ष में आतंकी मारे गये। घटना में एक पुलिस कांस्टेबल भी घायल हो गया।