Breaking News

अब नवरात्रि के दौरान ट्रेन में भी मिलेगा व्रत का खाना….

नई दिल्ली ,अब ट्रेनों में भी व्रत का खाना मिलना शुरू हो गया। बस आपको अपनी पसंद बतानी होगी। इसके बाद आपको सीट पर व्रत का खाना उपलब्ध हो जाएगा। इसकी सुविधा सिटी स्टेशन पर उपलब्ध है। देहरादून से नई दिल्ली को जाने वाली शताब्दी में यात्री ने व्रत के खाने का ऑर्डर किया तो सिटी स्टेशन पर स्थित विवेकानंद दास कैटरिंग कंपनी ने यात्री के पसंद के अनुसार उसकी सीट पर जाकर ट्रेन के सिटी स्टेशन पहुंचने पर खाना डिलीवर कर दिया। आईआरसीटीसी ने अपने ई-केटरिंग मेन्यू में नवरात्रि थाली का ऑप्शन भी रखा है।

केवल इंटरव्यू दीजिए और लिजिए सरकारी नौकरी,जल्द करें अप्लाई..

यूपी में एक और रेल हादसा….

आईआरसीटीसी का कहना है कि चूंकि नवरात्रि के दौरान के बड़ी संख्या में लोग फास्टिंग करते हैं लिहाजा 10 से 18 अक्टूबर के बीच नवरात्रि थाली भी शुरू की गई है। इस सात्विक थाली में साबूदाना खिचड़ी, सेंधा नमक से बनाई गई व्रत वाली सब्जियां, कुट्टू के आटे से बनी पूरियां, लस्सी और फ्रूट चाट शामिल है।

नमामि गंगे परियोजना के अफसरों को सीएम योगी ने किया निलंबित….

घुमंतू समुदाय ने जारी किया,अपना घोषणा पत्र, राजनैतिक दलों से की ये मांग

व्रत वाली इस नवरात्रि स्पेशल थाली को IRCTC की ई-केटरिंग वेबसाइट www.ecatering.irctc.co.in या फिर Food-on-track ऐप के जरिए प्री-ऑर्डर किया जा सकता है। ट्रेन की अपनी निर्धारित यात्रा से 2 घंटे पहले इस सात्विक थाली को ऑर्डर किया जा सकता है। इसके लिए सिर्फ अपना पीएनआर नंबर देना होगा। यात्री अपनी सुविधा के अनुसार चाहें तो ऑर्डर के पैसे पहले भी दे सकते हैं या फिर डिलिवरी के वक्त भी।

राजा भैया लखनऊ मे रैली कर करेंगे, नई पार्टी का एेलान, जानिये कब और क्या है नाम ?

इस हेल्मेट की कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान, जानें इसकी खासियत

IRCTC ने एक स्टेटमेंट जारी करते हुए कहा, इस साल नवरात्रि के दौरान ट्रेन के सफर को आसान बनाने के मकसद से ई-केटरिंग मेन्यू में व्रत का खाना शामिल किया गया है। भारतीय रेलवे नेटवर्क के कुछ चुनिंदा रेस्तरां और कुछ चुने हुए रेलवे स्टेशन्स पर ही स्पेशल मील की यह सुविधा मिल पाएगी। फिलहाल नवरात्रि स्पेशल थाली की यह सुविधा नागपुर, अम्बाला, जयपुर, इटारसी, झांसी, नासिक, रतलाम, मथुरा, निजामुद्दीन और लखनऊ जैसे रेलवे स्टेशन्स पर मौजूद है।

केंद्र सरकार का बड़ा फैसला ,बंद होगी यह बड़ी कंपनी

अब एक ही कार्ड पर मिलेगी डेबिट-क्रेडिट की सुविधा….

लखनऊ के डबल मर्डर के मुख्य आरोपी ने खुद को मार गोली

डॉक्टर्स ने रचा इतिहास,देश में पहली बार किया खोपड़ी का ट्रांसप्लांट

यूपी के इस प्रोजेक्ट को मिला, ‘‘सोशल मीडिया बेस्ट केम्पेंनिग‘‘ में, प्रथम पुरस्कार

अखिलेश यादव का मध्य प्रदेश का ये चुनावी दौरा- एक नजर