Breaking News

अब पेश है बैटरी से चलने वाला पहला क्रेडिट कार्ड, उठाए ये सुविधाएं

नई दिल्ली, क्रेडिट कार्ड का आज के समय में काफी लोग इस्तेमाल करते हैं ,लेकिन क्या कभी आपने बैटरी चलने वाले क्रेडिट कार्ड के बारे में सुना है नहीं न चलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस बैंक ने इस काम को करके दिखाया है. दरअसर अभी तक आपने मैगस्ट्र‍िप और ईएमवी चिप डेबिट कार्ड में ही सुना था, लेकिन इंडसइंड बैंक ने पहला बैटरी चलने वाला क्रेडिट कार्ड पेश किया है जो देश का पहला क्रेडिट कार्ड बन गया है जो बैटरी से चलता है.

हनुमानजी को दलित बताना, मुख्यमंत्री योगी को पड़ा भारी, मिली कानूनी नोटिस

दुनिया का सबसे सस्ता एलसीडी टीवी,मात्र 3,999 रुपये

इंडसइंड बैंक का नेक्स्ट क्रेडिट कार्ड बैटरी से चलने वाला देश का पहला क्रेडिट कार्ड है. अगर आपके पास ये कार्ड होगा, तो आपको ईएमआई पर सामान खरीदने के लिए कस्टमर केयर को फोन नहीं करना होगा. आप जब चाहें, तब ईएमआई पर शॉपिंग कर सकते हैं. जब चाहें, तब अपने रिवॉर्ड प्वाइंट्स खर्च कर सकते हैं. ये सब आप इस कार्ड के जरिये ही कर सकेंगे.

यूपी में बड़ा फेरबदल, IPS- PPS अफसरों के हुए बंपर तबादले,देखें लिस्ट…

सरकार ने 2019 की छुट्टियों की लिस्ट की जारी

दरअसल मॉडर्न टेक्नोलॉजी से बने इस क्रेडिट कार्ड में कुछ बटन लगे हुए हैं. इसमें तीन प्रमुख बटन हैं. एक- ‘ईएमआई से भरें’, दूसरा- ‘रिवॉर्ड्स प्वॉइंट्स खर्च करें’, तीसरा- ‘क्रेडिट कार्ड से भरें’. इसका मतलब यह है कि जब भी आप शॉपिंग करते हैं, उसके बाद आप ईएमआई के जरिये भुगतान करना चाहते हैं. रिवॉर्ड प्वॉइंट्स को यूज करना चाहते हैं या फिर आप क्रेडिट कार्ड से सीधे खर्च करना चाहते हैं. आप जो विकल्प इस्तेमाल करना चाहते हैं, उसके सामने वाले बटन पर प्रेस करना है. बटन दबाते ही हल्की सी लाइट जलेगी.

सीएम योगी ने बताई बजरंगबली की जाति….

बंद डिब्बों में बिक रही शुद्ध हवा, देश विदेशों में भारी मांग…

अगर आप ईएमआई पर कोई सामान लेने की योजना बनाते हैं, तो इसके लिए जैसे ही आप ईएमआई वाले बटन पर प्रेस करेंगे. उसके करीब ही आपको 3,6, 12, और 24 महीने की किश्तों में अपने भुगतान को बदलने का मौका मिलेगा. इसमें आपको हर क्रेडिट कार्ड की तरह ही अलग-अलग सुविधाएं मिलती हैं. इसमें आपको फ्यूल सरचार्ज वेवर, ऑटो अस‍िस्ट समेत कई फीचर मिलते हैं.  इस कार्ड के बारे में आप और जानकारी लेना चाहते हैं, तो इसके लिए आप इंडसइंड की वेबसाइट पर पहुंच सकते हैं. यहां आपको इस कार्ड को लेकर लगभग सभी जानकारी मिल जाएगी.