आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें इन शहरों में क्या है कीमत

नई दिल्ली ,पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा होने का यह सिलसिला  जारी है। पेट्रोल-डीज़ल के दाम आज फिर बढ़े हैं। दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में दो रुपये तक की कमी आ सकती है। राज्य सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर वैट दरों में कटौती करने का मन बना लिया है और इसका ऐलान मंगलवार को हो सकता है। शीर्ष आधिकारिक सूत्रों की मानें तो यह कटौती 3-4% तक हो सकती है, जिससे दोनों ही कमोडिटीज के दाम डेढ़ से दो रुपये प्रति लीटर तक कम हो जाएंगे।

आज पेट्रोल में 11 पैसे और डीजल में 5 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। जिसके बाद से दिल्ली में पेट्रोल 82 रुपये 72 पैसे और डीजल 74 रुपये 2 पैसे प्रति लीटर हो गया है। वहीं मुंबई की बात करें तो यहां पेट्रोल 90 रुपये 8 पैसे और डीजल 78 रुपये 58 पैसे प्रति लीटर की दर से बिकेगा। कोलकाता की बात करें तो यहां पेट्रोल 84 रुपये 54 पैसे और डीजल 75 रुपये 87 पैसे प्रति लीटर के हिसाब से मिलेगा। चेन्नई में पेट्रोल 85 रुपये 99 पैसे और डीजल 78 रुपये 26 पैसे प्रति लीटर पर पहुंच गया है।

कल  पेट्रोल के दामों में 17 पैसों की बढ़ोतरी के बाद कीमत 82.61 रुपये प्रति लीटर हो गया था। वहीं डीजल के दामों में 10 पैसे की बढ़ोतरी के बाद दाम 73.97 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा था। इससे पहले शनिवार को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 12 पैसे की बढ़ोतरी हुई थी। हालांकि डीजल के दामों में कोई इजाफा नहीं हुआ था।

रोजाना पेट्रोल-डीजल की कीमतों में थोड़ा-थोड़ा ही लेकिन इजाफा हो रहा है। जनता सरकार से तेल कीमतों पर राहत देने के लिए लगातार विरोध दर्ज करा रही है। लेकिन सरकार की तरफ से इसपर राहत देने के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं। तेल की कीमतों में होने वाली इस बढ़त के लिए अतंरराष्ट्रीय स्तर पर डॉलर के मुकाबले रुपये का कमजोर होना भी एक वजह है। रविवार को भी तेल की कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिली थी।

Spread the love

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com