Breaking News

ऐतिहासिक काॅर्बेट पार्क के कालागढ़ में बड़ा हादसा, वन रक्षक की दर्दनाक मौत

नैनीताल,ऐतिहासिक काॅर्बेट पार्क के कालागढ़ में बड़ा हादसा हो गया, जिसमें एक वन रक्षक की दर्दनाक मौत हो गयीं।  काॅर्बेट टाइगर रिजर्व के कालागढ़ वन प्रभाग के तहत बाघ ने एक वन रक्षक को मौत के घाट उतार दिया है। वन रक्षक की मौके पर ही मौत हो गयी। इस घटना के बाद सीटीआर के अधिकारियों में हड़कंप मच गया।

यूपी सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को दिया ये बड़ा तोहफा….

बछड़ी देगी गाय से ढाई गुना अधिक दूध, नई तकनीक हुई विकसित…..

यह जानकारी कालागढ़ के प्रभागीय वनाधिकारी ;डीएफओ पुनीत तोमर ने सोमवार काे दी। इस वर्ष सीटीआर में अपनी तरह की यह तीसरी घटना प्रकाश में आयी है जिसमें बाघ ने तीन सुरक्षा कर्मचारियों को मौत के घाट उतार दिया। इनमें से एक वन विभाग का कर्मचारी भी शामिल है। सबसे पहली घटना इसी साल जुलाई में प्रकाश में आयी जिसमें कालागढ़ क्षेत्र में ही बाघ ने 23 वर्षीय वन रक्षक सोहन सिंह को मौत के घाट उतार दिया था। इस घटना के एक माह बाद सीटीआर के ढिकाला जोन में दूसरी घटना घटी और यहां भी बाघ ने वन रक्षक विशन राम पर हमला कर दिया और उसे अपना निवाला बना दिया।

बिग बॉस 13 में ये भोजपुरी स्टार बनेंगे पहले वाइल्ड कार्ड कंटेस्टेंट्स

कई शहरों के बाद अब बदलेगा हज हाउस का नाम

डीएफओ तोमर ने बताया कि मृतक वन रक्षक नेगी का शव सोमवार को सुबह बरामद हुआ है। उन्होंने आगे बताया कि सीटीआर के कालागढ़ वन प्रभाग के दूरस्थ क्षेत्र में रविवार शाम को तीन वन कर्मचारी वन्य जीवों की सुरक्षा में व्यस्त थे। गश्त के दौरान बाघ ने वन रक्षक नेगी पर हमला कर दिया। घटना की जानकारी अन्य दो कर्मचारियों ने उच्चाधिकारियों को दी।

पिज्जा खाने वालो के लिए बुरी खबर,कंपनी ने लिया ये बड़ा फैसला….

यूपी के यूनिवर्सिटी और डिग्री कॉलेजों में बैन हुआ मोबाइल …

उन्होंने आगे बताया कि रात के अंधेरे में राहत एवं बचाव कार्य नहीं चलाया जा सका। आज सुबह जब खोज अभियान चलाया गया तो कई घंटों की मशक्कत के बाद खोजी दल को मृतक वन रक्षक का शव मिला। श्री तोमर ने यह भी बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव को मृतक के परिजनों को सौंप दिया जायेगा। विभागीय औपचारिकतायें पूरी करने के बाद पीड़ित परिवार को तीन लाख रूपये मुआवजा का भुगतान कर दिया जायेगा।

यूपी में 30 नवम्बर तक अधिकारियों की छुट्टी बंद

खत्म हो रहीं सरकारी नौकरियां, मंत्री बोले- 400 विभाग होंगे बंद

महात्मा गांधी के ‘हे राम’ और ‘जय श्रीराम’ में क्या फर्क है ?

केन्द्र सरकार के सरकारी कर्मचारियों को मिला ये बड़ा तोहफा….