Breaking News

प्लास्टिक के प्रयोग को लेकर, इन फिल्म स्टारों ने की बड़ी अपील

मुम्बई,  बॉलीवुड अभिनेता  और उनकी अभिनेत्री पत्नी ने लोगों से प्लास्टिक रिसाईकिल कर पुन: इस्तेमाल करने की शनिवार को अपील की।

बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन और उनकी अभिनेत्री पत्नी काजोल ने लोगों से प्लास्टिक का पुनर्चक्रण कर पुन: इस्तेमाल करने की शनिवार को अपील की। दोनों ने यहां माहिम क्रीक पर ‘स्टार्ट ए लिटिल गुड’ अभियान के तहत ‘प्लास्टिक बनेगा फंटास्टिक’ मुहिम शुरू की।

काजोल ने पत्रकारों से कहा, ‘‘समुद्र तटों, सड़कों आदि पर प्लास्टिक बिखरा देख मेरा दिल टूट जाता है। मैं भविष्य को बेहतर बनाने में विश्वास रखती हूं। हालांकि, बदलाव आ रहा है लेकिन स्थिति खराब हो रही है। ऐसा कहा जाता है कि 2050 में समुद्रों में मछलियों से अधिक प्लास्टिक होगा और हमें इसके लिए कुछ करने की जरूरत है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘यह बस प्लास्टिक अलग किए जाने के बारे में है। यह एक छोटी सी चीज है। यदि हम ऐसा करते हैं तो प्लास्टिक का पुर्नचक्रण कर उसका पुन: उपयोग किया जा सकता है।’’ ‘प्लास्टिक बनेगा फंटास्टिक’ मुहिम ‘हिन्दुस्तान यूनिलीवर’ की एक पहल है।

अजय ने कहा कि सभी को बेहतर भविष्य के लिए अपना योगदान देने की जरूरत है।

अभिनेता ने कहा, ‘‘हमें जिम्मेदारी से काम करना होगा। अगर हम इस बारे में बात करेंगे तो शायद कुछ लोग सुनें…हो सकता है कि कुछ में बदलाव भी आए और वह जिम्मेदारी से काम करें।’’