Breaking News

PM मोदी कर्मचारियों को दे सकती हैं ये डबल खुशखबरी

नई दिल्ली, नौकरीपेशा लोगों के लिए सरकार बड़ी घोषणा करने जा रही है। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर केंद्र सरकार हर सेक्टर के लोगों को खुश करने में जुटी है। इसी क्रम में सरकार ने नौकरीपेशा लोगों को डबल तोहफा देने की तैयारी कर ली है। इसके तहत सरकार ग्रेच्युटी को लेकर बड़ा बदलाव कर सकती है, वहीं न्यूनतम पेंशन को लेकर बड़ा ऐलान कर सकती हैं। 

बड़ी खबर,बंद हो जाएगे आपके ATM कार्ड,जानिए कब से….

मुलायम सिंह ने जन्मदिन पर, छोटे भाई शिवपाल यादव को क्यों किया निराश ?

 माना जा रहा है कि 4 दिसम्बर को ई.पी.एफ.ओ. की बैठक के बाद सरकार लाखों नौकरीपेशा लोगों को दोहरी खुशखबरी दे सकती है। सरकार ग्रैच्युटी की समय सीमा को 5 साल से घटाकर 3 साल कर सकती है। वहीं न्यूनतम पैंशन जैसे मुद्दे पर भी बड़ा फैसला ले सकती है। अगर इस पर सहमति बन जाती है तो नौकरीपेशा लोगों को डबल तोहफा मिलेगा।

ओबीसी को बांटने के आरोपों से बचने के लिये, मोदी सरकार ने लिया ये बड़ा निर्णय

‘‘ब्राह्मण विरोधी’’ पोस्ट शेयर करने का टि्वटर के सीईओ पर आरोप, अदालत करेगी सुनवाई

आपको बता दें कि वित्त मंत्रालय न्यूनतम पैंशन पर अपनी मंजूरी पहले ही दे चुका है। माना जा रहा है कि सरकार पी.एफ. की तर्ज पर ग्रैच्यूटी के लिए यू.ए.एन. जैसा खाता बना सकती है। साल 2015 में पी.एफ. के लिए यू.ए.एन. की शुरूआत की गई थी। इससे पी.एफ. को अलग-अलग खातों में रखने के बजाय एक ही यू.ए.एन. में देखा जा सकता है। सरकार ऐसा ही अब ग्रैच्युटी के लिए कर सकती है। ऐसा करने से लोग अपनी ग्रैच्युटी चैक कर सकेंगे।

‘‘माउंटेन मैन’’ दशरथ मांझी के अविश्वसनीय कार्यों के हुये खुलासे

यहां बसती है सबसे खतरनाक जनजाति,जाने पर लोगो की कर देते हैं हत्या…

सरकार न्यूनतम पैंशन को 2000 रुपए करने का फैसला कर सकती है जो फिलहाल 1000 रुपए है। इस फैसले से जहां लाखों पैंशनभोगियों को लाभ होगा, वहीं सरकारी खजाने पर बोझ बढ़ेगा। माना जा रहा है कि न्यूनतम पैंशन बढ़ाने से ई.पी.एफ.ओ. पर करीब 3000 करोड़ रुपए का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा। इस बढ़ौतरी से ई.पी.एस. के 40 लाख पैंशन धारकों को सीधा फायदा होगा जिसमें से 18 लाख लोगों को 1000 रुपए की न्यूनतम पैंशन मिलती है जबकि 22 लाख लोगों की पैंशन 1500 रुपए महीना है।

जियो ने दिया बड़ा तोहफा, आज तक किसी ने नहीं दी यह सेवा…..

आज मुलायम सिंह यादव का जन्मदिन, सपा और प्रसपा में मची होड़ ?

घर बैठे मात्र 350 रुपए में घर बैठे बनवाएं ड्राइविंग लाइसेंस, ये है प्रोसेस

शिवपाल यादव महागठबंधन के लिए तैयार, लेकिन रखी ये बड़ी