Breaking News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगायी लोकार्पण एवं शिलान्यास की झड़ी

कई तोहफे लेकर आया।

प्रधानमंत्री ने रविवार को यहां नए एयरपोर्ट कांप्लेक्स का उद्घाटन किया जिसे भारतीय विमानपत्तन द्वारा 164 करोड़ रुपये की लागत से 11 महीने में विकसित किया गया है।

इससे पूर्व प्रधानमंत्री ने गंगापार अंदावा में एक जनसभा में 4,048 करोड़ रुपये की 366 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। इन परियोजनाओं में नए एयरपोर्ट कांप्लेक्स से साथ ही 10 आरओबी का निर्माण, 6 अंडरपास का विस्तार, 264 सड़कों का चौड़ीकरण, 64 चौराहों का पुनर्निर्माण आदि शामिल है।

किला स्थित अक्षयवट मंदिर को आम लोगों के खोलने की प्रयागवासियों की लंबे समय से की जा रही मांग पूरी करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, “इस बार अर्धकुंभ में आने वाले सभी श्रद्धालु अक्षयवट के दर्शन कर सकेंगे। कई पीढ़ियों से अक्षयवट किले में बंद था।”

अंदावा में एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि कुंभ भारत और भारतीयता का प्रतीक है। यह हमें एकजुट करता है और एक भारत, स्वच्छ भारत की झलक प्रस्तुत करता है।

उन्होंने कहा, “आध्यात्म, आस्था और आधुनिकता की त्रिवेणी कितनी भव्य और दिव्य हो सकती है, इसका अनुभव लेकर लोग यहां से जाएं, इसकी पूरी तैयारी है। थोड़े समय पहले मैंने विशिष्ट अतिथियों के साथ दिव्य कुंभ, भव्य कुंभ सेल्फी प्वाइंट पर भी फोटो खिंचाई।”

अंदावा आने से पूर्व प्रधानमंत्री ने संगम तट पर गंगा की आरती की और स्वच्छता पर लगी प्रदर्शनी का अवलोकन किया। इसके बाद वह हेलीकाप्टर से अंदावा पहुंचे जहां उन्होंने जनसभा को संबोधित किया और विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण किया।

अंदावा में कार्यक्रम की शुरुआत में प्रधानमंत्री ने मेकिंग ऑफ कुंभ पर एक वीडियो देखा और इस पर एक काफी टेबल बुक का विमोचन किया।

इस कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल राम नाईक, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह, नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना, नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल नंदी, पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय, प्रयागराज के सांसद श्यामा चरण गुप्ता, भदोही के सांसद विरेंद्र सिंह मस्त, नगर की महापौर अभिलाषा गुप्ता आदि शामिल हुए।