Breaking News

यूपी मे भ्रष्टाचार में लिप्त पुलिस कर्मियों पर गिरेगी गाज

जौनपुर,  वाराणसी जोन के अपर पुलिस महानिदेशक  बृज भूषण ने कहा है कि अभियान चलाकर भ्रष्ट पुलिसकर्मियों को चिह्नित कर उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी और मुकदमों की विवेचना में लापरवाही बरतने वालों पर भी गाज गिरेगी।

श्री भूषण  संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे। जौनपुर के एक दिन के दौरे पर आए एडीजी ने लोगों से अपील की कि वे भ्रष्ट पुलिसकर्मियों के बारे में उच्चाधिकारियों से शिकायत करें। उनका नाम गोपनीय रखते हुए जांच कराई जाएगी ए दोषी पाए जाने पर पुलिसकर्मी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने वाराणसी जोन में अपराध में कमी आने का दावा करते हुए मामलों की विवेचनाएं गुणवत्ता के साथ शीघ्र निबटाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि जिले में तीन माह से अधिक पुरानी 700 विवेचनाओं में से 310 निबटाई जा चुकी हैंए बाकी 390 को निस्तारित करने के लिए विवेचकों को 31 जनवरी तक की मोहलत दी गई है।

एडीजी ने कहा कि जिले में 59 अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खोली गई है। गैगस्टर के आरोपितों की अपराध से अर्जित की गई संपत्ति सीज की जाएगी। महिलाओं के प्रति होने वाले अपराध की शिकायत मिलते ही एफआइआर दर्ज कर कार्रवाई नध्न करने वाले पुलिसकर्मियों को दंडित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जोन के 10 जिलों के जिन 14 थानों में बीट सिस्टम लागू किया गया है उनमें जौनपुर जिले की शहर कोतवाली व मुंगराबादशाहपुर थाना है।

उन्होंने कहा कि पासपोर्टए चरित्र प्रमाण पत्र व शस्त्र लाइसेंस के बारे में आवेदकों को अद्यतन जानकारी देेने के लिए एक व्हाट्सएप नवम्बर 9580193318 जेनरेट किया गया है। इसे पुलिस अधीक्षक जौनपुर स्वयं देखेंगे और एक सप्ताह के भीतर जवाब देंगे। इससे पहले उन्होंने पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार की उपस्थिति में विभागीय अधिकारियों व थानाध्यक्षों की अपराध समीक्षा बैठक की और आवश्यक निर्देश दिए।