Breaking News

शिवपाल सिंह ने आखिर क्यों दी, इस युवा को संगठन मे सबसे अहम जिम्मेदारी ?

लखनऊ, समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव आजकल संगठन को चुस्त दुरूस्त करने मे जुट गयें हैं। इसके लिये वह लगातार पार्टी पदाधिकारियों की सूची जारी कर अपने विश्वास पात्र और कर्मठ कार्यकर्ताओंं को संगठन में नयी जिम्मेदारी सौंप रहें  हैं ।

लेकिन खास बात यह है कि अब तक दी गई जिम्मेदारियों मे संगठन मे सबसे अहम जिम्मेदारी शिवपाल यादव ने युवा नेता विजय यादव को सौंपी है। किसी भी दल मे मेन बाडी के बाद सबसे अहम भूमिका युवा प्रकोष्ठ की होती है।समाजवादी सेक्युलर मोर्चा मे यही स्थान  समाजवादी सेक्युलर युवजन सभा का है। राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव ने मथुरा के विजय यादव को संगठन मे सबसे अहम जिम्मेदारी सौंपते हुये, उन्हे समाजवादी सेक्युलर युवजन सभा का प्रदेश अध्यक्ष बनाया है।

विजय यादव के अध्यक्ष बनते ही प्रदेश भर मे युवा खेमें में हलचल पैदा हो गई है। कभी समाजवादी पार्टी मे युवजन सभा के प्रदेश अध्यक्ष  रहे विजय यादव की कार्यशैली से युवा कार्यकर्ता खासे प्रभावित हैं। प्रभार मिलते ही विजय यादव भी एक्शन में आ गए हैं और जल्द ही पूरे प्रदेश का दौरा पूरा कर युवा कार्यकर्ताओं को समाजवादी सेक्युलर मोर्चा से जोड़ने की तैयारी मे जुट गयें हैं।

समाजवादी सेक्युलर युवजन सभा के प्रदेश अध्यक्ष ने NEWS85.in से खास बातचीत बताया कि मुलायम सिंह और शिवपाल यादव के चलते समाजवादी पार्टी से युवाओं को बड़ी आशा थी, लेकिन कुछ लोगों के चलते साइकिल पूरी तरह से ट्रैक से उतर चुकी है और अब यूपी का युवा सेक्युलर मार्चे की तरफ आशा भरी निगाहों से देख रहा है। यूपी के हर जिले से भारी संख्या मे युवा मुझसे निरंतर संपर्क मे हैं। हम पूरी तैयारी के साथ लोकसभा चुनाव से पहले ही पूरे प्रदेश मे शिवपाल जी के नेतृत्व मे युवाओं की फौज खड़ी कर देंगे।

 विजय यादव मूलत: फिरोजाबाद जिले के शिकोहाबाद के  रहने वाले हैं, वैसे उनका कार्यक्षेत्र विशेष तौर पर पश्चिमी यूपी रहा है। राजनीति में विजय यादव को स्थापित करने का श्रेय भी शिवपाल सिंह यादव को जाता है। शिवपाल सिंह यादव जब अखिलेश सरकार के दौरान  समाजवादी पार्टी मे  प्रदेश अध्यक्ष बनाये गये थे, तब उन्होने विजय यादव को पार्टी मे समाजवादी युवजन सभा का प्रदेशअध्यक्ष बनाया था।  समाजवादी पार्टी में जब अखिलेश- शिवपाल विवाद चरम पर था, तब विजय यादव ने पूरे प्रदेश मे अपने लाखों  समर्थकों के साथ शिवपाल सिंह यादव का साथ दिया।

जैसे ही शिवपाल यादव ने समाजवादी सेक्युलर मोर्चा  की घोषणा की, सबसे पहले विजय यादव ने श्रीकृष्ण वाहिनी के बैनर तले लखनऊ मे युवाओं एक विशाल कार्यक्रम किया जिसमे शिवपाल यादव बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुये। कार्यक्रम मे विजय यादव ने शिवपाल यादव को पूरा समर्थन देने का एेलान किया। अब जब शिवपाल सिंह ने सेक्युलर मोर्चा बना लिया है तो विजय यादव भी उसमें शामिल हो गए और उन्हें समाजवादी सेक्युलर युवजन सभा का प्रदेश अध्यक्ष बनाकर  खास जिम्मेदारी दी गई है।

विजय यादव ने बताया कि कई पार्टियों के दिग्गज युवा नेता समाजवादी सेक्युलर युवजन सभा में शामिल होने के लिए संपर्क मे हैं। लेकिन युवजन सभा मे प्राथमिकता पुराने और भरोसेमंद जमीनी कार्यकर्ताओं को दी जायेगी। जो हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह के संदेश को घर-घर तक पहुंचा सकें और उनकी तरह गरीब, दलितों- पिछड़ों, किसानों, मुसलमानों की लड़ाई जमीनी स्तर पर लड़ सकें।  प्रदेश अध्यक्ष ने यह भी कहा कि सपा के अलावा बसपा, कांग्रेस और बीजपी से उपेक्षित युवा नेताओं को भी संगठन मे शामिल किया जा रहा है।

Spread the love

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com