Breaking News

सेहत ही नहीं, चेहरे को भी निखारे शुद्ध देसी घी….

हम सभी घी का इस्तेमाल खाद्य पदार्थ के तौर पर करते हैं। इससे खाने का स्वाद बढ़ जाता है। स्वाद और अच्छी खुशबू के लिए इस्तेमाल होने वाला देशी घी एक बहुत अच्छा ब्यूटी प्रोडक्ट भी है। घी को चेहरे पर लगाने से त्वचा की नमी बनी रहती है और त्वचा रूखी नहीं होती है। साथ ही अगर आप अपने लिप बाम के परिणाम से खुश नहीं हैं तो एक बार घी का इस्तेमाल करके देंखे। घी का इस्तेमाल करने से त्वचा कोमल बनी रहती है। अगर आपके पास शुद्ध घी है तो ये और भी अच्छा है।

1. घी को चेहरे पर लगाने से फेशियल सा ग्लो आता है। हर रोज नहाने से पहले दो बूंद घी को अपने चेहरे पर अच्छी तरह से मल लें। कुछ दिन में ही आपको असर नजर आने लगेगा।

2. अगर लिप बाम लगाने के बावजूद आपके होंठ फटे ही हैं तो एक बार घी का इस्तेमाल करके देखें। सोने से पहले हर रात अपने होठों पर घी की एक से दो बूंद को अच्छी तरह से लगा लें। ऐसा करने से आपके होंठ फटेंगे नहीं और उनका मॉइश्चर भी बना रहेगा।

3. दो मुंहे बालों के लिए भी घी काफी फायदेमंद है। बाल के अंतिम छोर पर अच्छी तरह से घी लगा लें। इसे एक से दो घंटे तक लगा रहने दें और बाद में धो दें।

4. अगर आपकी आंखों के नीचे काले घेरे हो गए तो हर रात सोने से पहले घी की कुछ बूंदों को प्रभावित जगह पर हल्के हाथ से लगाएं। घी को अच्छी तरह लगाकर सो जाइए। सुबह उठकर ठंडे पानी से मुंह साफ कर लें।

5. अगर आपके पास मेकअप-रिमूवर नहीं है तो आप घी से भी मेकअप साफ कर सकती हैं। खासतौर पर आंखों के मेकअप के लिए आप घी का इस्तेमाल कर सकती हैं।

6. अगर आपके बाल बहुत रूखे हो गए हैं तो भी आप घी का इस्तेमाल कर सकती हैं। ये त्वचा को मॉइश्चर करने के साथ ही बालों में भी कुदरती नमी बनाए रखता है।