Breaking News

राहुल गांधी यूपी मे कर सकतें हैं बड़ा फेरबदल.. ?

लखनऊ , कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जल्द ही यूपी से  कांग्रेस के कुछ वरिष्ठ नेताओं की छुट्टी कर सकती है। उन्हे मौजूदा पदों से हटाकर नयी जिम्मेदारी मिल सकती है।  पार्टी सूत्रों ने बताया कि नई दिल्ली में 16 मार्च से शुरू होने वाले कांग्रेस के तीन दिवसीय सत्र के समापन के बाद पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी दोनो नेताओं को उनके पद से हटाकर उन्हें नई जिम्मेदारी दे सकते हैं।

यादव समाज का पारिवारिक होली मिलन कार्यक्रम, 10 मार्च को लखनऊ मे होगा-प्रमोद चौधरी

लालू यादव पर चढ़ा होली का रंग, जज को दी एेसे शुभकामना, जेल मे होगी जबर्दस्त होली

लालू यादव ने किया बड़ा खुलासा- चारा घोटाले का असली दोषी जांच से बाहर, भाजपा संकट मे

सूत्रों ने बताया कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की कमान संभाल रहे राजबब्बर और प्रभारी गुलाम नबी आजाद को उनके मौजूदा दायित्व से मुक्त किया जा सकता है। हाल ही में राज्य में सम्पन्न निकाय चुनाव में कांग्रेस के लचर प्रदर्शन से पार्टी हाईकमान नाखुश है, हालांकि पार्टी के एक वरिष्ठ नेता का कहना है कि कि भारतीय जनता पार्टी  के प्रभाव वाले गुजरात, मध्य प्रदेश और राजस्थान जैसे राज्यों में कांग्रेस यदि अपनी स्थिति में सुधार कर सकती है तो उत्तर प्रदेश में ऐसा क्यों नही हो सकता।

मायावती ने दो और पूर्व विधायकों को  दिखाया पार्टी से बाहर का रास्ता

चौंकाने वाला खुलासा- पुलिस कस्टडी मे महिलाओं के साथ बलात्कार, इस राज्य मे सबसे ज्यादा..?

कई और स्थानों पर मंदिर -मस्जिद विवाद शुरू करवाने की तैयारी, विवादित मस्जिदों की सूची पेश

पिछले चुनावों में हालांकि भाजपा ने सपा और बसपा जैसी बड़े जनाधार वाले दलों को भी किनारे लगा दिया था मगर कांग्रेस इन दलों के बड़े नेताओ की मदद से अपनी हालत को मजबूती प्रदान कर सकती है। लेकिन पार्टी महासचिव गुलाम नवी आजाद को उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाये जाने और राजबब्बर को प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति कांग्रेस की हालत में सुधार नही ला सकी। वर्ष 2014 में हुये लोकसभा चुनाव में पार्टी 22 सीटों से खिसक कर मात्र दो में सिमट गयी। केवल तत्कालीन पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी ही अपनी सीट बचाने में सफल रहे।

उपचुनावों मे कांग्रेस की जीत का सिलसिला जारी, मध्य प्रदेश मे भी बीजेपी को दी शिकस्त

 मायावती के खिलाफ भाजपा नेता दयाशंकर सिंह ने फिर उगला जहर

यूपी मे आईपीएस अफसरों के हुये तबादले, नवनीत सिकेरा महिला सम्मान प्रकोष्ठ (1090) से हटे

पिछले साल सम्पन्न विधानसभा चुनावों में भी कांग्रेस की हालत पतली रही। इस चुनाव को कांग्रेस ने सपा के साथ गठबंधन कर लडा। इसके बावजूद उसके मात्र सात विधायक ही विधानसभा की देहरी लांघने में सफल रहे। सूत्रों ने दावा किया कि प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर लगातार दो चुनावों में पार्टी को जोरदार शिकस्त का सामना करना पडा जिसके बाद राज बब्बर ने  राहुल गांधी के सामने अपने इस्तीफे की पेशकश की थी मगर राहुल गांधी ने उसे ठुकरा कर एक और मौका दिया था।

मोदीराज मे लाईन लग गयी है घोटालों की , अब तक हो चुकें हैं इतने घोटाले…

 अमित शाह से जुड़े सोहराबुद्दीन फर्जी मुठभेड़ मामले की जांच कर रहे जज क्यों हैं निशाने पर ? 

 योगी सरकार के मंत्रियों मे आपस मे मचा घमासान

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि राज्य मे पिछले साल हुये नगरीय निकाय चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन से हाईकमान चिंतित है। उसका मानना है कि बब्बर की टीम इस चुनाव में उचित प्रत्याशियों का चयन करने में पूरी तरह फ्लाप साबित हुयी। इससे आहत होकर पार्टी नेतृत्व  बब्बर और आजाद की छुट्टी कर सकती है।

 कांग्रेस ने बहुजन समाज पार्टी को साथ मिलकर चुनाव लड़ने का दिया आफर

 श्रीदेवी की मौत पर चौंकाने वाला खुलासा- हत्या की गई है ? दाऊद कनेक्शन का भी जिक्र….

आज भी दलितों के साथ जुड़ी हैं ये पाबंदियां, क्या मानसिक रूप से बीमार है हमारा समाज?

मुलायम सिंह यादव की परेशानी बढ़ी, योगी सरकार ने जांच के लिए गठित की स्पेशल टीम