Breaking News

प्रधानमंत्री द्वारा CBI प्रमुख को हटाने की जल्दबाजी की, राहुल गांधी ने बतायी ये वजह

नयी दिल्ली, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने  आरोप लगाया है कि  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सीबीआई प्रमुख आलोक वर्मा को हटाने की जल्दबाजी के विशेष कारण हैं।

सीबीआई प्रमुख आलोक वर्मा को एकबार फिर हटाकर फायर सर्विसेज एंड होम गार्ड का डायरेक्टर जनरल बना दिया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली चयन समिति  की दूसरी बैठक में यह फैसला लिया गया। यह बैठक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास पर हुई, जो करीब दो घंटे से ज्यादा समय तक चली।

खबरों के मुताबिक सीबीआई निदेशक की नियुक्ति को लेकर बुधवार को बुलाई गई चयन समिति की पहली बैठक बेनतीजा रही थी।

सीबीआई के निदेशक की नियुक्ति को लेकर बुलाई गई चयन समिति की बैठक के एक दिन बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने  आरोप लगाया कि राफेल मामले के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सीबीआई प्रमुख अलोक वर्मा को हटाने की जल्दबाजी में हैं।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘प्रधानमंत्री सीबीआई प्रमुख को हटाने की इतनी जल्दबाजी में क्यों हैं? उन्होंने सीबीआई प्रमुख को चयन समिति के समक्ष अपना पक्ष रखने की अनुमति क्यों नहीं दी?’ उन्होंने कहा, ‘जवाब: राफेल।’

उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद प्रधानमंत्री आवास पर हुई इस बैठक में खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा न्यायमूर्ति ए के सीकरी और लोकसभा में सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी के नेता के रूप में मल्लिकार्जुन खड़गे शामिल हुए।