Breaking News

स्वच्छ भारत मिशन को लेकर CDO हुये सख्त, कहा-धन उपलब्धता के बावजूद कार्य न होना गम्भीर विषय

भदोही, स्वच्छ भारत मिशन को लेकर जनपद मे चल रही धीमी प्रगति को लेकर मुख्य विकास अधिकारी भदोही ने सख्त तेवर अपनायें हैं।  उन्होने कहा किधन उपलब्धता के बावजूद कार्य न होना गम्भीर विषय है।

लखनऊ में शिवपाल सिंह यादव का यह है नया ऑफिस, अब यहीं मिलेंगे जनता से

पुराने रूठे समाजवादियों को जोड़ने की शिवपाल सिंह यादव की मुहिम जारी है…

मुख्य विकास अधिकारी हरिशकर सिंह ने कहा कि ग्रामों में धन उपलब्धता के बावजूद निर्माण कार्य न होना गम्भीर विषय है। उन्होने उपस्थित सभी सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिया कि प्राथमिकता के आधार पर शौचालय के कार्य को शत्-प्रतिशत निर्माण दिवस में पूर्ण कराकर जनपद को खुले मे शौच से मुक्त कराये। इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी जयकेश त्रिपाठी, समस्त खण्ड विकास अधिकारी, समस्त ए0डी0ओ0 पंचायत, समस्त कम्प्यूटर आपरेटर्स, अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

चुनावी सर्वें- जानिये जनता का मूड क्या है ? लोकसभा चुनाव के बाद किसकी होगी सरकार ?

अब केंद्रीय मंत्री की बहन को मिल रही है इतनी गंभीर धमकी…

मुख्य विकास अधिकारी हरिशकर सिंह की अध्यक्षता में जिला स्वच्छ भारत मिशन मैनेजमेन्ट कमेटी की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई। मुख्य विकास अधिकारी हरिशंकर सिंह ने कहा प्रत्येक दशा में 2 अक्टूबर 2018 को ओ0डी0एफ0 कराये। साथ ही डीपी0आर0ओ0 को कड़ी हिदायद दी की सभी ग्राम प्रधानों/सेकेट्री के खातो की जॉच करे, जहॉ गड़बड़ी मिले तो तत्काल कार्यवाही करे।

हार्दिक पटेल को पुलिस ने किया गिरफ्तार,जानिए क्यों…

अखिलेश यादव और डिंपल ने लिया ये बड़ा फैसला….

उन्होने फोटो अपलोडिंग कार्य में औराई विकास में ग्राम पंचायतों भदोही 39 ग्राम पंचायतों सुरियावां में तीन ग्राम पंचातयों की शून्य फोटो अपलोडिंग होने पर डी0पी0आर0ओ0 ए0डी0ओ0 पंचायत, सम्बन्धित खण्ड विकास अधिकारी को कड़ी फटकार लगायी, और हिदायत दी की एक सप्ताह में सम्बन्धित ग्रामों 6 शत्-प्रतिशत फोटो अपलोड कराये, अन्यथा सम्बन्धित ग्राम के सेकेट्री का चार्ज शीट देने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारी को दिया।

इस वरिष्ठ नेता की कांग्रेस पार्टी में हुई वापसी….

अखिलेश यादव की बढ़ी मुश्किलें, हाईकोर्ट ने लगाई रोक

शौचालय के उपयोग सम्बन्धित जनजागरूकता बढ़ाये जाने पर बल देते हुये उन्होने कहा कि प्रत्येक ग्राम पंचायतों के शौचालय के उपयोग सम्बन्धित जनजागरूकता कराये। साथ डी0पी0एम0 प्रत्येक सप्ताह तीन ग्रामों मे जाकर जनजागरूकता कराये, उसकी फोटोग्राफ सहित रिपोर्ट उपलब्ध कराये। जो अच्छा कार्य करने वालो को चिन्ह्ति कर प्रशस्ति पत्र जारी करे, खराब कार्य करने वाले को चिन्ह्ति कर दण्डित करने की कार्यवाही की जाय।

चुनाव के मद्देनजर बसपा ने प्रदेश को बांटा जोन में, बूथों पर एजेंटों की नियुक्ति की दी डेडलाइन

राजपाल यादव को किया गया सम्मानित,जानिए क्यों…

उन्होने कहा कि स्कूलो आगनबाड़ी केन्द्रो मे  शौचालय व  पेयजल, अच्छे ढ़ग से सुनिश्चित कर कार्याकल्प योजना से पूर्ण संतृप्त करे। प्राप्त कम्प्रेस्ड डिमाण्ड सूची व बेसलाइन सर्वेाण में शौचालय निर्माण से वंचित परिवारो में से जो कम है, के अनुसार लक्षित ग्राम पंचायतों को खुले में शौचमुक्त बनाये जाने हेतु धनराशियॉ पूर्व में निर्गत की गयी है। यह धनराशि मिशन स्वच्छ भारत मिशन ग्राम के निर्देश के साथ अन्तरित की जा रही है, सम्बन्धित ग्राम पंचायत सचिव शत्-प्रतिशत धनराशि लाभार्थी के शौचालय निर्माण हेतु हस्तान्तरित की जायेगी। यदि सम्बंधित लाभार्थी के खाते में धनराशि हस्तान्तरित कर कार्य पूर्ण नही कराया जाता है तो सम्बन्धित के विरूद्ध कार्यवाही करते हुए उनके वेतन से वसूली की जायेगी। और हिदायत दी कि सभी कार्यो की मॉनीटरिंग सिस्टम से करे, अन्यथा सख्त कार्यवाही की जायेगी।

सुशासन अभी गहरी नींद में है, प्रोफेसर पर हो रहे हमले…

लालू यादव को कोर्ट से मिली बड़ी राहत….

मुख्य विकास अधिकारी ने विकास खण्डवार शौचालयों, जीयो टैगिंग विगत 15 दिनों में एम0आई0एस0/फोटोग्राफ अपलोडिंग के विकास समीक्षा के दौरान कहा कि किसी ग्राम पंचायत में शून्य एम0आई0एस0 दिखा तो सम्बन्धित ग्रामपंचायत अधिकारी को निलम्बित करने की चेतावनी दी। उन्होने समस्त ग्राम पंचायत अधिकारियो को सख्त हिदायत दी कि अपने-अपने कार्यो की प्रगति 15 दिन के भीतर ठीक करे, अपने कार्य एवं रवैया में सुधार लाये, अन्यथा सम्बन्धित ग्राम पंचायत अधिकारियों के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जायेगी।

यूपी के इस विभाग में सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका, एेसे करें अप्लाई

अखिलेश यादव ने अपनी जिंदगी से जुड़ी इस बेहद खास तस्वीर को किया शेयर ,और कही ये बात…..

उन्होने कहा कि जो ग्राम पंचायत ओ0डी0एफ0 हो गये है, उसका प्रमाण पत्र सम्बन्धित ग्राम पंचायत अधिकारी, ए0डी0ओ0पंचायत उपलब्ध कराये। जनपद के ओ0डी0एफ0 से बचें गॉवों को प्राथमिकता के आधार पर ओ0डी0एफ0 कराये। इसमें लापरवाही कत्तई बर्दाश्त नही की जायेगी। साथ ही समस्त खण्ड विकास अधिकारियों/ए0डी0ओ0 पंचायत को शौचालय की मॉनीटरिंग स्वयं करे, अधिनस्थों के भरोसे न छोड़े, शौचालयों का स्थलीय सत्यापन अवश्य करे, साथ ही फोटोग्राफ्स भी व्हास्टएप्स ग्रूप में अपलोड करे, शीर्ष प्राथमिकता पर स्थलीय भ्रमण कर कार्यो का क्रियान्वयन कराये।

मुलायम सिंह के परिवार ने दी अटल बिहारी वाजपेयी को कुछ इस तरह श्रद्धांजलि