Breaking News

विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस पर इन पत्रकारों को किया गया याद

काबुल ,  विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस पर आज अफगानिस्तान के उन पत्रकारों को याद किया गया जो हाल में देश के मीडिया पर हुए भयावह हमले में मारे गए थे। वर्ष 2001 में तालिबान का सिर कुचलने के बाद से यह सबसे बड़ा हमला था। सोमवार को हुए हमले में दस पत्रकार मारे गए थे जिनमें एएफपी के चीफ फोटोग्राफर शाह मराई भी थे।

वरिष्ठ पत्रकार उपेंद्र राय के खिलाफ, सीबीआई ने किया मामला दर्ज

जिन्ना की तस्वीर की खिलाफत कर रहे लोग, गोडसे के मंदिरों का भी विरोध करें – जावेद अख्तर

भाजपा सरकार मे किसान के पास आत्महत्या करने के अलावा दूसरा विकल्प नहीं-समाजवादी पार्टी

एमनेस्टी इंटरनेशनल के दक्षिण एशिया मामलों के उप निदेशक उमर वराइच ने कहा , ‘‘ अफगानिस्तान के पत्रकार दुनिया में सबसे ज्यादा साहसी पत्रकारों में शामिल हैं। ’’ सोमवार को हुए दोहरे फिदायीन हमले में 25 लोगों की मौत हो गई थी। मारे गए लोगों में मराई के अलावा आठ अन्य पत्रकार भी थे। जबकि बीबीसी का एक पत्रकार पूर्वी खोस्त प्रांत में एक अन्य हमले में मारा गया था।

इंटरनेट पर खेसारीलाल यादव ने मचाया धमाल, एक दिन में बना डाले ये रिकार्ड….

यूपी में उपचुनाव के लिए अधिसूचना जारी, जानिए पूरा विवरण….

राजभर समाज को सपा का समर्थन, मुख्यमंत्री को बताया सामंतवादी

 उमर ने कहा , ‘‘ सर्वाधिक मुश्किल हालात में काम करते हुए वह खतरे , डर और हिंसा का सामना करते हैं। ’’ उन हमलों में तो लो न्यूज , 1 टीवी , रेडियो फ्री यूरोप और मार्शल टीवी के मीडियाकर्मी भी मारे गए। भयावह हमलों से अफगानिस्तान का संगठित पत्रकार समुदाय हिल गया है। लेकिन जोखिम के बावजूद अपने काम को लेकर वह प्रतिबद्ध है।

लोकसभा चुनाव को लेकर, क्यों हैं मुलायम सिंह यादव इतने निश्चिंत ?

पिछड़ा, दलित और मुस्लिम गठजोड़, उपचुनाव मे तोड़ सकता है पुराने रिकार्ड

ओमप्रकाश राजभर का एक बार फिर अपनी सरकार पर हमला

 हश्त ए सुबा दैनिक अखबार के प्रधान संपादक परवैज कावा ने एएफपी के बताया , ‘‘ विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस मुझे और मेरे सहयोगियों को पत्रकारिता के महत्व की याद दिलाता है – ऐसी पत्रकारिता जो फलते फूलते लोकतंत्र के लिए हो और लोगों तक उस जानकारी को पहुंचाने के लिए हो जिसकी उन्हें जरूरत है।

मोदी सरकार का वरिष्ठ नागरिकों को बड़ा तोहफा, अब हर महीने मिलेगी 10000 रुपये पेंशन

समाजवादी पार्टी की नई कार्यकारिणी में, तीनों उपाध्यक्ष बदले गये

 रिपोर्टर्स विदाऊट बॉर्डर्स ने पिछले वर्ष अफगानिस्तान को पत्रकारों के लिए दुनिया का तीसरा सबसे खतरनाक देश बताया था। मीडिया की इस निगरानी संस्था ने कहा था कि वर्ष 2016 के बाद से अफगानिस्तान में 34 पत्रकार मारे गए हैं।

 संवैधानिक संस्थाओं को कमजोर करने के पीछे, बीजेपी के इरादे ख