Breaking News

रुपये में गिरावट जारी, आम आदमी के लिये खतरे की बड़ी घंटी?

नई दिल्ली, भारतीय रुपये में गिरावट लगातार जारी है और अभी इसके और अधिक गिरने की संभावना है.  रुपये में यह गिरावट आम लोगों की जिंदगी पर बड़ा प्रभाव डालेगी.

अब सरकार तय करेगी ,आपकी शादी में कितने बराती होंगे शामिल?

बसपा बनी किंगमेकर,समर्थन का किया ऐलान

रुपये में लगातार गिरावट जारी है. आज रुपया डॉलर के  मुकाबले 32 पैसे की गिरावट के साथ 72.17 पर खुला। वहीं दिन के 9 बजकर 45 मिनट पर रुपया डॉलर के मुकाबले 72.28 के स्तर पर देखा गया. वहीं मंगलवार को रुपया डॉलर के मुकाबले 71.85 के स्तर पर बंद हुआ था.

पुरानी पेंशन व संविदाकर्मियों के समायोजन को लेकर शिवपाल यादव का बड़ा ऐलान

भरी सभा में केंद्रीय मंत्री को इस युवक ने जड़ा थप्पड़….

सूत्रों के अनुसार, आगे रुपये में कमजोरी और गहरा सकती है. 2019 के आखिर तक डॉलर के मुकाबले रुपया 75 रुपए तक गिर सकता है. फिच के मुताबिक चालू खाते का घाटा बढ़ने और दुनिया में कर्ज महंगा होने से रुपए में गिरावट आएगी. एशिया में इस समय रुपया सबसे खराब प्रदर्शन करने वाली मुद्रा है. यह इस साल में 15 फीसदी तक कमजोर हो चुका है. इस साल 9 अक्टूबर को एक डॉलर के सामने 74.39 रुपए तक स्तर तक नीचे आ गया था.

जनाक्रोश रैली में शिवपाल सिंह ने दिया ये बड़ा बयान…

ये है पहली ऐसी कार, एक्सीडेंट होने पर नहीं लगेगी एक भी खरोंच….

 रूपये की गिरावट का सबसे बुराअसर आम आदमी पर पड़ेगा. भारत अपनी जरूरत का करीब 80 फीसदी पेट्रोलियम प्रोडक्‍ट आयात करता है. रुपये में गिरावट से पेट्रोलियम प्रोडक्ट्स का आयात महंगा हो जाएगा. तेल कंपनियां पेट्रोल-डीजल की घरेलू कीमतों में बढ़ोतरी कर सकती हैं.  जिससे माल ढुलाई बढ़ जाएगी और महंगाई में तेजी आ सकती है. इसके अलावा, रुपये के कमजोर होने से घरेलू बाजार में खाद्य तेलों और दालों की कीमतें बढ़ सकती हैं. जो आम लोगों की जिंदगी को सीधे प्रभावित करेगी.