जम्मू कश्मीर में शहीद हुआ, कानपुर का लाल रोहित यादव, गांव में पसरा मातम

कानपुर देहात ,  जम्मू कश्मीर के शोफियां में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात जिले के निवासी राजपूत रेजीमेंट के जवान के गांव में मातम पसरा हुआ है।

जिले के डेरापुर कस्बे के निवासी गंगादीन यादव का बड़ा बेटा रोहित यादव ;25 आतंकवादी निरोधक दस्ते की आरआर बटालियन 17 राजपूत रेजीमेंट में तैनात था।

रोहित यादव गुरूवार देर शाम आतंकियो से मुठभेड़ के दौरान घायल हो गया था जिनका बाद में निधन हो गया।

रोहित की शहादत की खबर कश्मीर से सेना के अफसरों ने परिजनों को दीए जिसकी जानकारी मिलते ही पूरे गांव में मातम सा छा गया और घर में कोहराम मच गया। घर में मौजूद भाई सुमित यादव ने बताया कि रोहित 2011 में सेना में भर्ती हुआ था।

उसकी शादी तीन साल पहले वैष्णवी से हुई थी। अभी एक माह पूर्व छुट्टी लेकर घर भी आया था लेकिन उसे वापस जल्दी वापस जाना पड़ गया और कह गया था कि जल्दी लौट कर आता हूं।

शहीद रोहित यादव पर घर की पूरी जिम्मेदारी थी। घर में रिटायर्ड पिता गंगादीन यादव, मां विमला, पत्नी वैष्णवी है।

सेना की सप्लाई कोर में हवलदार के पद पर रहे शहीद रोहित यादव के पिता गंगादीन ने कहा कि मुझे अपने बेटे पर गर्व है मेरा लाल भारत माता की रक्षा करते हुए शहीद हो गया।

मैं भी एक सैनिक हूं, इसलिए अच्छे से जानता हूं। एक सैनिक के लिए देश की सुरक्षा ही सर्वोपरि है। मेरे बेटे ने देश की सुरक्षा करते हुए अपनी शहादत दी है। मेरा सीना गर्व से चौड़ा हो गया लेकिन क्या करूं एक पिता हूं इसलिए अपने आंसुओं को रोक नहीं पा रहा हूं।

Spread the love
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com