Breaking News

समाजवादी पार्टी को राष्ट्रीय स्वरूप दिलाने मे, इस राज्य की हो सकती है अहम भूमिका

लखनऊ, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव जहां एक ओर यूपी मे अपनी खोयी हुयी ताकत को दोबारा प्राप्त करने को लेकर प्रयत्नशील हैं वहीं उनकी कोशिश  समाजवादी पार्टी को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा दिलाने की भी है।

अखिलेश यादव का मॉब लिंचिंग को लेकर मोदी सरकार पर बड़ा हमला…

अमर सिंह पटेल का निलम्बन, सरकार को पड़ा भारी, दलित -पिछड़े संगठनों का जबर्दस्त विरोध प्रदर्शन

पिछले कुछ महीनों से अखिलेश यादव समाजवादी पार्टी को राष्ट्रीय स्वरूप देने के लिये विशेष प्रयास कर रहें हैं। गुजरात से लेकर कर्नाटक के विधान सभा चुनाव मे समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव ने  सक्रियता से भाग लिया। यह अलग बात है कि उन्हे अपेक्षित सफलता नही मिली। लेकिन अखिलेश यादव के इस कार्य ने दूसरे राज्यों के सपा नेताओं मे जोश भरने का काम किया है।

अखिलेश यादव चाहते हैं कि उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, उत्तराखण्ड तथा बिहार में  समाजवादी पार्टी का संगठन मजबूत हो और इन प्रदेशों की राजनीति में इसका प्रभावी हस्तक्षेप भी दिखाई पड़े। इसी साल, मध्यप्रदेश और राजस्थान मे विधान सभा चुनाव होने जा रहें हैं। इन दोनों राज्यों मे समाजवादी पार्टी  चुनाव लड़ेगी।

लोकसभा चुनाव को लेकर, अखिलेश यादव की ये है चुनाव- प्रचार की खास योजना ?

यूपी के सरकारी कर्मचारियों और शिक्षकों के लिए बड़ी खुशखबरी….

विधान सभा चुनाव को लेकर, अखिलेश यादव एमपी जा रहे हैं। 19 एवं 20 जुलाई, 2018 को वह मध्य प्रदेश की यात्रा पर रहेगें। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में रूक कर,अखिलेश यादव  वहाॅ की राजनैतिक स्थिति, आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी की संभावनाओं आदि पर पार्टी पदाधिकारियों से चर्चा करेगें। वे कार्यकर्ताओं से भी मिलकर पार्टी की चुनावी तैयारियों का जायजा लेगें। वह 19 जुलाई को भोपाल में ही रात्रि विश्राम करेगें। 20 जुलाई, 2018 को भी वे भोपाल में पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों में भाग लेगें।

मध्य प्रदेश की समाजवादी पार्टी को राष्ट्रीय स्वरूप देने की दिशा में अहम भूमिका हो सकती है। पहले भी मध्य प्रदेश में समाजवादी पार्टी के आधा दर्जन से ज्यादा विधायक चुनाव जीते थे।राज्य की वर्तमान राजनैतिक परिस्थितियों को देखते हुये, मध्य प्रदेश मे पार्टी की मेहनत, अबकी बार सपा को किंग मेकर की भूमिका मे ला सकती है।

पीएम मोदी के हिंदू-मुस्लिम बयान पर, राहुल गांधी ने की बड़ी चोट, कहा-….?

योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री ने एनकाउंटर को लेकर किया बड़ा खुलासा….

मायावती ने पार्टी पदाधिकारियों को दिया अल्टीमेटम, BSP नेता को सभी पदों से हटाया

नहीं रहीं बॉलीवुड की ये मशहूर अदाकार…..

सरकार से नाराज पूर्व भारतीय हॉकी कप्तान की पत्‍नी ने उठाया ये बड़ा कदम

देश के मान्यता प्राप्त पत्रकारों को मोदी सरकार दे सकतेी है ये तोहफा

सैकड़ों किसानों की आत्महत्या पर, मोदी और बीजेपी की राज्य सरकारों को नोटिस

अखिलेश यादव ने पीएम मोदी पर कसा बड़ा तंज, लाेकसभा चुनाव को लेकर किया आगाह ?