Breaking News

नगर निगम उप चुनाव में समाजवादी पार्टी ने मारी बाजी

वाराणसी,  उत्तर प्रदेश में वाराणसी के नगर निगम उप चुनाव में समाजवादी पार्टी ने सरैयां वार्ड संख्या 66 पर पुन जीत दर्ज की है। अधिकारिक सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि सपा उम्मीदवार शफीकुज्जमा अंसारी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी निर्दलीय राजू खान को 194 मतों के अंतर से पराजित कर किया।

उन्होंने बताया कि मंगलवार चुनाव हुए थे। गुरुवार को मतगणना के बाद परिणाम घोषित किये गए। कुल 5532 लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था जिसमें श्री अंसारी को 1752 एवं श्री खान को 1558 मत मिले। एआईएमआईएम प्रत्याशी अब्दुल जब्बार 1234 मत पाकर तीसरे स्थान पर रहे। वहीं, कांग्रेस प्रत्याशी नुरुल हसन को मात्र 534 तथा केंद्र एवं राज्य में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी  के उम्मीदवार सेराजुद्दीन को मात्र 408 मत मिल तथा उन्हें चौथे एवं पांचवें स्थान पाकर संतोष करना पड़ा। 46 मतदाताओं ने नोटा का बटन दबाकर सभी उम्मीदवारों को नकार दिया।

सपा नेता एवं सरैया वार्ड के पार्षद रियाजुद्दीन अंसारी की असामयीक मृत्यु के कारण यहां उप चुनाव हुए थे। निर्वाचित होने के बाद शफीकुज्जमा ने खुशी व्यक्त करते हुए संवाददाताओं से कहा कि क्षेत्र की जनता ने सपा एवं उनके परिवार पर भरोसा कर पूर्व पार्षद रियाजुद्दीन के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने क्षेत्र की जनता का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि वह जनता के हक की लडाई लगातार लड़ते रहेंगे। निगम सदन में जनता की आवाज बुलंद करेंगे।

Spread the love
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com