Breaking News

स्‍टेट बैंक के ग्राहकों के लिए बड़ी खबर….

नई दिल्ली ,अगर आप स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया  के ग्राहक हैं तो आपके लिए बड़ी खबर है.देश का सबसे बड़ा बैंक एसबीआई  जल्द ही प्लास्टिक डेबिट कार्ड को बंद करने की योजना पर काम कर रहा है. एसबीआई की योजना अगले आने वाले समय में डिजिटल पेमेंट सर्विस को बढ़ावा देने की है. बैंक की तरफ से इस योजना पर तेजी से काम किया जा रहा है और एसबीआई का लक्ष्य है कि 18 महीने बाद सभी ATM कार्ड को बंद कर दिया जाए.

पोस्ट ऑफिस में निकली बंपर वैकंसी….

द कपिल शर्मा शो के बच्चा यादव के फैन्स के लिए बुरी खबर….

एसबीआई चेयरमैन रजनीश कुमार ने बताया कि हमारी योजना डेबिट कार्ड को विद ड्रा करने की है. हमें पूरी तरह उम्मीद है कि हम इस योजना में कामयाब होंगे. डेढ़ साल बाद ये कार्ड काम करना बंद कर देंगे. इसके बाद सिर्फ डिजिटल पेमेंट सर्विस ही काम करेगी. उन्होंने बताया कि देश में 90 करोड़ डेबिट कार्ड और 3 करोड़ क्रेडिट कार्ड हैं.

इन सरकारी कर्मचारियों को त्योहारों से पहले मिला बड़ा तोहफा…..

अब जानवर की कोख से पैदा होगा इंसान…

कुमार ने बताया कि डिजिटल पेमेंट गेटवे ‘YONO’ प्लेटफॉर्म की डेबिट कार्ड मुक्त देश बनाने में अहम भूमिका होगी. कुमार ने कहा योनो के जरिये ATM मशीनों से नकदी निकाली जा सकेगी. साथ ही आप खरीदारी भी कर सकेंगे. बैंक पहले ही 68,000 ‘योनो कैशपॉइंट’ की स्थापित कर चुका है और अगले 18 महीने में इसे 10 लाख करने की योजना है.

एक करोड़ रुपये जीतने का मौका, बस करना होगा ये छोटा सा काम

ड्राइविंग लाइसेंस बनवाना हुआ बेहद आसान,जानें पूरा विवरण…

अब पुराने 1000 के नोट को लेकर मोदी सरकार ने लिया बड़ा फैसला….

इस बार बिग बॉस 13 में कंटेस्‍टेंट बन कर आएंगे ये सितारें….

गणित के इस सवाल को, क्या आप कर सकते हैं हल..?