Breaking News

SBI में है खाता तो 30 नवंबर तक निपटा लें ये काम, वरना…

नई दिल्ली,आप रिटायर हो चुके है और आपकी पेंशन एसबीआई (स्टेट बैंक ऑफ इंडिया) के खाते में आती है तो ये खबर आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण है. बैंक की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि सभी पेंशनधारकों को अपना लाइफ सर्टिफिकेट 30 नवंबर 2018 तक जमा करना होगा. अगर कोई ऐसा नहीं करता है तो उसकी पेंशन रोकी जा सकती है.

इस महीने बढ़ सकती है इन सरकारी कर्चमारियों की सैलरी…

SBI में है खाता तो ध्यान दें देश का सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने पेंशन खाते वाले सभी ग्राहकों से आग्रह किया है कि वो 30 नवंबर तक अपना लाइफ सर्टिफिकेट बैंक में जमा करवा दें। ऐसा नहीं करने पर आपकी पेंशन राशि बैंक द्वारा रोकी जा सकती है। एसबीआई ने ईमेल, एसएमएस के अलावा सोशल मीडिया के जरिए भी लोगों तक जानकारी पहुंचाने की कोशिश की है।

डेबिट कार्ड को लेकर बैंकों ने शुरू की ये नई सुविधा,अब नहीं हो सकेगा फ्रॉड…

लाइफ सर्टिफिकेट की क्या है जरूरत अगर पेंशनधारी को समय-समय पर अपनी लाइफ सर्टिफिकेट जमा करवाने होती है। ये पेंशनभोगी के जीवित रहने का सबूत होता है। बैंक में तय समयसीमा के भीतर लाइफ सर्टिफिकेट जमा न कराने पर ट्रेजरी पेंशन रिलीज नहीं करेगा। ऐसे में बैंक समय-समय पर पेंशनभोगियों को फॉर्म भरकर अपनी लाइफ सर्टिफिकेट जमा करने की अपील करते हैं।

SBI बैंक ने अपनी इन सेवाओं में कर दिए हैं बड़े बदलाव…

कैसे अपटेड कराएं सर्टिफिकेट आप बैंक की किसी भी शाखा में जाकर अपना लाइफ सर्टिफिकेट जमा करा सकते हैं। अगर पेंशनभोगी खुद जाने में असमर्थ है तो वो किसी अधिकृत व्‍यक्ति को बैंक भेजकर अपना सर्टिफिकेट जमा करवा सकता है। बैंक मैनेजर उसे स्वीकार करेगा और आपकी पेंशन आपको खाते में आती रहेगी। आपको बता दें कि एसबीआई के पास 2017 तक करीब 36 लाख पेंशन खाते थे और 14 सेंट्रेलाइज्ड पेंशन प्रोसेसिंग सेल हैं।

आज इतने रुपय सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल,रेट जानकर रह जाएगें हैरान…..

यूपी में हुए कई आईपीएस अधिकारियों के ट्रांसफर,देखें लिस्ट…

यूपी में बदला एक और शहर का नाम….

महिला के पेट से निकाला गया कंगन, चूड़ियां, चेन, मंगलसूत्र सहित और भी बहुत कुछ..

नकाब पहनकर स्कूल में मुस्लिम टीचर को पढ़ाना पड़ा भारी,जारी किया ये फरमान….

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सलाह पर, मंत्रियों के मंत्रालयों मे हुआ ये फेरबदल

आसमान में दिखाई दी तेजी से उड़ती हुई रहस्यमयी चमकीली वस्तु,अब हो सकता है…