एससी एसटी आयोग के अध्यक्ष, हमीरपुर में पीडित परिवार से मिले

हमीरपुर,  उत्तर प्रदेश के अनुसूचित जाति एवं जन जाति आयोग के अध्यक्ष ब्रजलाल ने कहा कि हमीरपुर में बलात्कार के बाद 11 वर्षीय बालिका की हत्या के मामले में पीडित परिवार को न्याय मिलेगा और आरोपियों को फांसी की सजा दिलाने के लिए मजबूती के साथ मामले की पैरवी की जायेगी।

बच्चे की मौत, हाथियों ने किया अंतिम संस्कार, देखे वीडियो…

श्री ब्रजलाल मंगलवार को जिले के कुरारा क्षेत्र के शिवनी गांव में बच्ची परिजनों से मिले और उन्हें न्याय दिलाने का आश्वासन दिया । बाद में उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि बच्ची की उम्र बारह साल से कम है इसलिये आरोपियों को फांसी की सजा होनी चाहिये। उन्होंने कहा कि पीडित परिवार के एक व्यक्ति को हर हाल में सरकारी नौकरी मिलेगी। उन्होंने कहा कि इस मामले की विवेचना पुलिस एक योजना बनाकर करेगी, ताकि अभियुक्तों को कड़ी से कड़ी सजा मिल सके। नये पास्को एक्ट में सरकार में जो संशोधन किया है उसके अनुसार 12 साल से कम उम्र के बच्ची के साथ फांसी की सजा दिये जाने का प्राविधान है और फास्ट ट्रेक कोर्ट में इस मामले की पैरवी कर जल्द से जल्द सजा दिलायी जायेगी।

सुराही से बनाएं AC जैसी हवा देने वाला कूलर,जानिए कैसे….

\आयोग के अध्यक्ष ने कहा कि अनुसूचित जाति अत्याचार निवारण मे पिछली सरकारो में पीडित को चार लाखरुपये आर्थिक सहायता देने का प्राविधान रखा गया था एलेकिन भाजपा सरकार ने उसे बढ़ाकर दस लाख रुपये कर दिया है। बच्ची के पिता जगदीश कोरी को सरकारी योजनाओ का सारा लाभ दिया जायेगा प्रधानमंत्री आवास योजना दे दिया गया है। पीड़ित परिवार को खेती के जमीन का पट्टा भी दिया जायेगा और दस लाख रुपये की आर्थिक सहायता भी मिलेगी। अभी चार लाख से अधिक धनराशि पीड़ित परिवार को मिल चुकी है।

मात्र इतने रुपए में मिल रहा है सबसे ज्यादा माइलेज वाला स्कूटर

उन्होंने कहा कि वह किसी की जान को वापस नहीं कर सकते है लेकिन अभियुक्तों को कड़ी से कडी सजा अवश्य दिला सकते है। उनके साथ घटना स्थल पर पुलिस अधीक्षक हेमराज मीनाए अपर पुलिस अधीक्षक एसके सिंह एवं अपर जिलाधिकारी एसके श्रीवास्तव मौजूद रहे।
हमीरपुर में 11 वर्षीय बालिका की बलात्कार के बाद हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों में से एक को गिरफ्तार कर लिया जबकि दूसरे की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं ।

एजेंसी से मुफ्त में ले सकते हैं गैस सिलेंडर का रेगुलेटर…

इस नर्स ने 85 मरीजों को जहर का इंजेक्शन देकर सुलाया मौत की नींद

दुनिया को ये एक चिप के बना सकता है दिमागी गुलाम….

प्लेटफॉर्म टिकट से भी कर सकते है ट्रेन में सफर

सैमसंग ने भारत में लॉन्च किया दुनिया का पहला ऐसा टीवी….

इंडियन ऑयल दे रहा है 12 लाख की कार जीतने का मौका…

चाॅकलेट खाने से हुई बच्‍चे की मौत….

Spread the love
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com