Breaking News

क्या है शिवपाल यादव के सेकुलर मोर्चे के एक सीट का चक्कर, यूपी मे 80 या 79 ?  

लखनऊ, समाजवादी सेकुलर मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष  शिवपाल सिंह यादव का नया बयान आया है कि उनका मोर्चा यूपी मे 79 सीटों पर चुनाव लड़ेगा। इससे पहले शिवपाल यादव ने ही कहा था कि सेकुलर मोर्चा यूपी की सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ेगा। तो आखिर क्या है ये एक सीट का चक्कर?

शिवपाल सिंह यादव ने 2019 का लोकसभा चुनाव को लेकर कह दिया है कि उनका समाजवादी सेकुलर मोर्चा यूपी की 80 मे से 79 सीटों पर चुनाव लड़ेगा। एक सीट वह अपने बड़े भाई और सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव  के लिये छोड़ देंगे। शिवपाल सिंह ने मुलायम सिंह को सेकुलर मोर्चा से लड़ने का आफर दिया है। उन्होने कहा है कि नेताजी यानि मुलायम सिंह यादव को पूरा समर्थन और सहयोग है। हम चाहेंगे कि वह समाजवादी सेकुलर मोर्चा से मैनपुरी से चुनाव लड़ें फिर भी अगर वह नहीं लड़ना चाहेंगे तो उन्हें हमारा पूरा समर्थन और सहयोग रहेगा। 

लेकिन यदि नेताजी सेकुलर मोर्चा से न लड़कर समाजवादी पार्टी से भी चुनाव लड़तें हैं, तो भी शिवपाल यादव , अपने बड़े भाई मुलायम सिंह यादव के खिलाफ समाजवादी सेकुलर मोर्चा का प्रत्याशी नही खड़ा करेंगे और उस सीट पर समाजवादी सेकुलर मोर्चा का पूरा समर्थन मुलायम सिंह यादव को होगा।

नेताजी यानि मुलायम सिंह यादव का सपा की तरफ झुकाव देखते हुये शिवपाल सिंह यादव ने कहीं न कहीं यह मान लिया है कि मुलायम सिंह यादव समाजवादी सेकुलर मोर्चा से न लड़कर समाजवादी पार्टी से ही चुनाव लड़ेंगे। इसलिये शिवपाल सिंह ने अपने खाते से एक सीट कम कर दी है। इसीलिये अब वह कह रहें है कि यूपी मे समाजवादी सेकुलर मोर्चा 80 के बजाय 79 सीटों पर चुनाव लड़ेगा।