Breaking News

घर बैठे मात्र 350 रुपए में घर बैठे बनवाएं ड्राइविंग लाइसेंस, ये है प्रोसेस

नई दिल्ली,गाड़ी चलाने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस का होना कितना जरुरी है, ये बताने की जरुरत नहीं। लेकिन सरकारी दफ्तर जाकर लाइसेंस बनवाने में कई चक्कर काटने पड़ते हैं। दरअसल हमारे देश में लोगों के पास एक नहीं बल्कि एक ही परिवार में कई गाड़ियां मौजूद है, लेकिन कई बार देखा गया है कि लाइसेंस न होने की वजह से उन्हें मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। अगर आपने भी अपना ड्राइविंग लाइसेंस अबतक नहीं बनवाया चो चिंता की बात नहीं है। अब आपको ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए चक्कर नही लगाने पड़ेंगे। बल्कि ये काम घर बैठे ही हो जाएगा। वो भी केवल 350 रुपए में। तो आइए जानते हैं क्या ये इसका प्रोसेस..

शिवपाल यादव महागठबंधन के लिए तैयार, लेकिन रखी ये बड़ी शर्त….

आज भी इस गुफा में मौजूद है रावण का शव, हजारो साल बाद हुआ खुलासा…

देश में एक ही परिवार के पास में कई गाड़ियां मौजूद है। लेकिन कई बार लाइसेंस न होने की वजह से मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। किसी वजह से आपने अपना ड्राइविंग लाइसेंस नहीं बनवाया तो कोई नहींं। फिलहाल बदले नियम के तहत आप आराम के साथ में ड्राइविंग लाइसेंस बनवा सकते है। इसके लिए आपको परिवहन विभाग के चक्कर भी काटने नहीं होंगे। सरकारी फीस पर महज 350 रुपये में स्मार्ट लाइसेंस आपकी जेब में पहुंच जाएगा। साथ ही दलालों के चक्कर में अधिक जेब भी आवेदकों को ढीली नहीं करनी पड़ेगी। ड्राइविंग लाइसेंस की तमाम प्रक्रियाओं के लिए आवेदक से दलाल रुपये ऐठते थे। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।

वोडाफोन रिचार्ज पर ऐसे पाएं पूरा पैसा वापस…

SBI बैंक का बड़ा एेलान, फ्री में दे रहा है पेट्रोल….

सरकार की तरफ से नई प्रक्रिया शुरू की गई है। नई प्रक्रिया के तहत आप घर बैठे ही Driving Licence बनवा सकते है। आसान प्रक्रिया के तहत आपको लाइसेंस मिल जाएगा। ड्राइविंग लाइसेंस के लिए शहर के आरटीओ ऑफिस में ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए आरटीओ की ऑफिसियल साइट https://parivahan.gov.in/ पर लॉग इन करना होगा। लॉग इन करने के बाद आपको ड्राइविंग लाइसेंस सेक्शन पर क्लिक करना होगा। यहां से आसानी के साथ एक फार्म खुलकर आपके सामने आ जाएगा। उसमें खुद की पूरी डिटेंल भरनी होगी।

खुशखबरी,अब इस हाउसिंग स्कीम के तहत आपको मिलेगा आपके सपनों का घर….

SBI में है खाता तो 30 नवंबर तक निपटा लें ये काम, वरना…

अभी तक RTO Office में जाकर तमाम प्रक्रिया फॉलो आवेदकों को करनी होती थी। दलाल भी डीएल बनवाने के लिए मनमानी रकम वसूल लेते हैं। जल्दी और तमाम प्रक्रिया से बचने के लिए आप आराम के साथ में दलालों के चंगुल में फस जाते है। आपको केवल 350 रुपए की फीस जमा करनी होगी। ऑनलाइन फीस जमा करने के बाद आपके मोबाइल पर एक आएगा। मैसेज में Driving Licence Test देने की डेट और समय बताया जाएगा। उसके बाद में 15 दिन के अंदर लाइसेंस आपके दिए हुए एड्रेस पर पहुंच जाएगा।

सावधान,आपके SIM से ही मिनटों में आपके अकाउंट से गायब हो सकते हैं सारे पैसे ,जानिए कैसे..

इस महीने बढ़ सकती है इन सरकारी कर्चमारियों की सैलरी…

डेबिट कार्ड को लेकर बैंकों ने शुरू की ये नई सुविधा,अब नहीं हो सकेगा फ्रॉड…