Breaking News

घर बैठे WhatsApp से कमाए पैसे,जानिए कैसे….

नई दिल्ली,अब व्हट्सऐप मेसेज के अलावा कॉल और विडियो कॉल की फैसिलिटी भी देता है. आपको जानकार थोड़ी हैरानी हो की व्हाट्सऐप अब आपको अपना बिज़नेस शुरू करने में भी मदद कर सकता है. WhatsApp ने हाल ही में छोटे कारोबारियों के लिए एक बड़ी पहल की घोषणा की है. इस खातिर खुद व्हाट्सऐप ट्रेनिंग देगा.

इंजीनियरिंग छात्रों को दे रहा निशुल्क कोचिंग 11 साल का ये बच्चा

सरकार देगीं इन सरकारी कर्मचारियों को स्मार्टफोन….

 व्हाट्सऐप ने कुछ समय पहले ‘व्हाट्सऐप बिजनेस’ शुरू किया है. यह आपको अपने मौजूदा बिजनेस और कमाई को बढ़ाने का मौका प्रदान करता है. अब व्हाट्सऐप इसे चलाने और इसके जरिये अपनी कमाई बढ़ाने की ट्रेनिंग देगा. व्हाट्ऐप ने इस खातिर कंफेड्रेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री (CII) के साथ करार किया है. सीआईआई के मुताबिक व्हाट्सऐप छोटे कारोबारियों के कारोबार को बढ़ावा देने की खातिर सीआईआई के एसएमई टेक्नोलॉजी फैस‍िल‍िटेशन सेंटर का यूज करेगा. इस सेंटर को नवंबर, 2016 में शुरू किया गया था.

मुलायम सिंह की बहू अपर्णा ने किया बड़ा खुलासा,बताया अखिलेश- शिवपाल में से किसकों चुनेगीं

त्यौहार पर रेल यात्रियों को सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, किया ये बड़ा परिवर्तन

सीआईआई के मुताबिक इस ट्रेनिंग के दौरान व्हाट्सऐप बिजनेस का सही इस्तेमाल करना बताया जाएगा. इसके लिए कुछ ट्रेनिंग मटीरियल भी दिया जाएगा. जिसे आप सीआईआई की वेबसाइट www.ciisme.in पर जाकर ले सकते हैं. सीआईआई एक सर्वे के हवाले से बताता है कि भारत की 70 फीसदी एसएमई का कहना है कि उन्होंने व्हाट्ऐप बिजनेस के जरिये अपने बिजनेस को बढ़ाया है. व्हाट्सऐप की वजह से उनकी बिक्री काफी बढ़ी है.व्हाट्सऐप ने व्हाट्सऐप बिजनेस कारोबारियों को बढ़ावा देने की खातिर ही शुरू किया था. इस कारोबारियों को अपने ग्राहकों से जुड़ने का मौका मिलता है.

फर्जी मुठभेड़ के शिकार, जितेंद्र यादव को लेकर आयोग, योगी सरकार पर हुआ सख्त, दिये ये आदेश