Breaking News

राम लहर रोकने वाले सपा-बसपा गठबंधन के लिये, मोदी लहर रोकना आसान या कठिन ?

लखनऊ , यूपी के लोकसभा उपचुनावों मे बसपा द्वारा समाजवादी पार्टी को समर्थन देने की घोषणा और राज्यसभा चुनाव मे बसपा के उम्मीदवार को जिताने को लेकर समाजवादी पार्टी द्वारा दिये जा रहे समर्थन के बाद इस बात की पुष्टि हो जाती है कि 2019 के लोकसभा चुनाव मे गठबंधन को लेकर दोनों दलों सपा और बसपा के बीच सब कुछ तय हो चुका है। हालांकि गठबंधन की आधिकारिक घोषणा अभी दोनों मे से किसी दल ने नही की है।

होली मिलन कार्यक्रम मे, यादव समाज के हित मे हो सकती हैं महत्वपूर्ण घोषणा…?

सपा-बसपा गठबंधन यूपी के लिये कोई नयी बात नही होगी। यह तो मात्र इतिहास को दोहराने की बात होगी। क्योंकि राम लहर को रोकने के लिये  मुलायम सिंह और कांशीराम ने भी सपा-बसपा गठबंधन किया था और यह गठबंधन बेहद सफल रहा था। उस समय का नारा ” मिले मुलायम कांशीराम हवा मे उड़ गये जय श्रीराम” लोगों की जुबान पर चढ़ गया था।

मायावती ने पूर्व मंत्री अंटू मिश्रा से छीनी कुर्सी, कुशवाहा को सौंपी

मायावती ने अचानक बदली रणनीति, बीजेपी के उड़े होश, सपा की बल्ले-बल्ले, आज होगी घोषणा

पहली बार कोई दलित हिंदू महिला, पाकिस्तान के इतिहास में सीनेटर बनी

मुलायम सिंह यादव ने 1992 में समाजवादी पार्टी का गठन किया था और उसके एक साल बाद हुए चुनाव से पहले बसपा के साथ रणनीतिक गठबंधन किया था। उस वक्‍त बसपा की कमान कांशीराम के पास थी। उस समझौते के तहत यूपी विधान सभा चुनाव सपा और बसपा ने क्रमश: 256 और 164 सीटों पर चुनाव लड़ा था।  दोनों दलों को क्रमश: 109 और 67 सीटें मिली थीं।  मई, 1995 में बसपा ने मुलायम सिंह की सरकार से अपना समर्थन खींच लिया और गठबंधन टूट गया। लेकिन यह गठबंधन अपने मिशन मे कामयाब रहा।

मेघालय में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी, 2 सीटे लेकर बीजेपी सरकार बनाने पर उतारू

राजनैतिक विशेषज्ञों के अनुसार, मोदी लहर को रोकना राम लहर की तुलना मे सपा-बसपा के लिये कहीं ज्यादा आसान होगा। उसके कई महत्वपूर्ण कारण है। पहली बात कि यह गठबंधन अपनी  उपयोगिता पूर्व मे ही सिद्ध कर चुका है। इसलिये लोगों मे सफलता को लेकर किसी भी प्रकार का संशय नही है। अगर हम हाल के लोकसभा और विधानसभा चुनावों मे मिले वोट प्रतिशत से भी तुलना करें तो दोनों दलों के वोट बीजेपी को हराने के लिये पर्याप्त हैं। सपा-बसपा गठबंधन देश के दलित, पिछड़े, अल्पसंख्यक और किसान समाज के लिये एक बड़ी उम्मीद है जो कुल आबादी के 85 प्रतिशत का प्रतिनिधित्व करता है।

अंबेडकर जयंती पर मायावती करेंगी ये बड़ी घोषणा

दुनिया के टाप 20 अमीरों मे शामिल हुये मुकेश अंबानी, जानिये टाप अमीरों की खास बातें..

रामलहर के मुख्य मुद्दे राम मंदिर निर्माण से उस समय समाज के हर वर्ग का भावनात्मक लगाव था। लोगों ने नारा दिया था “आधी रोटी खायेंगे, मंदिर वहीं बनायेंगे” पर मोदी लहर के लिये एेसा कुछ नही है। बल्कि मोदी लहर के प्रति 2014 की तुलना मे लोगों मे काफी आक्रोश बढ़ा है, जरूरत उसे वोटों मे तब्दील करने की है। मोदी सरकार की वादा खिलाफी, 15 लाख लोगों के बैंक खातों मे डालने, कालाधन विदेश से वापस लाने जैसे वादे करके बीजेपी द्वारा उसे जुमला करार देने से विश्वसनीयता घटी है। उलटे मोदी सरकार मे ही,  ललित मोदी, विजय माल्या, नीरव मोदी द्वारा देश का पैसा लेकर भागने से पीएम मोदी खुद शक के घेरे मे आ चुकें हैं।

होली पर शिवपाल सिंह यादव ने पारिवारिक झगड़े पर दी बड़ी सीख

सैफई मे एेसे मिले चाचा- भतीजे, मुलायम सिंह के पूरे परिवार ने मनाई होली

शिवपाल सिंह यादव के कांग्रेस में जाने को लेकर मुलायम सिंह का बड़ा बयान

अब देश में मोदी लहर को थामने के लिये उत्तर प्रदेश की राजनीति के दो दिग्गजों ने एक बार हाथ मिला लिया है। भारतीय जनता पार्टी  के विजय रथ को रोकने के लिए गोरखपुर और फूलपुर संसदीय सीट के उपचुनाव में समाजवादी पार्टी  के उम्मीदवारों को समर्थन देकर बहुजन समाज पार्टी  ने राज्य ही नही देश की राजनीति के दूरगामी संकेत दिये हैं।

यादव समाज का पारिवारिक होली मिलन कार्यक्रम, 10 मार्च को लखनऊ मे होगा-प्रमोद चौधरी

राहुल गांधी यूपी मे कर सकतें हैं बड़ा फेरबदल.. ?

लालू यादव पर चढ़ा होली का रंग, जज को दी एेसे शुभकामना, जेल मे होगी जबर्दस्त होली

लालू यादव ने किया बड़ा खुलासा- चारा घोटाले का असली दोषी जांच से बाहर, भाजपा संकट मे

मायावती ने दो और पूर्व विधायकों को  दिखाया पार्टी से बाहर का रास्ता

चौंकाने वाला खुलासा- पुलिस कस्टडी मे महिलाओं के साथ बलात्कार, इस राज्य मे सबसे ज्यादा..?

कई और स्थानों पर मंदिर -मस्जिद विवाद शुरू करवाने की तैयारी, विवादित मस्जिदों की सूची पेश

उपचुनावों मे कांग्रेस की जीत का सिलसिला जारी, मध्य प्रदेश मे भी बीजेपी को दी शिकस्त

 मायावती के खिलाफ भाजपा नेता दयाशंकर सिंह ने फिर उगला जहर

यूपी मे आईपीएस अफसरों के हुये तबादले, नवनीत सिकेरा महिला सम्मान प्रकोष्ठ (1090) से हटे

मोदीराज मे लाईन लग गयी है घोटालों की , अब तक हो चुकें हैं इतने घोटाले…