Breaking News

लग्जरी कारों से भी महंगा है युवराज, कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान

मेरठ,लग्जरी कारों के बारे में तो आपने अक्सर सुना होगा, जिनकी कीमत करोड़ों में होती है। लेकिन आज हम आपको जो बताने जा रहे हैं वो आपको हैरान जरूर कर देगा। यहां हम बात किसी लग्जरी गाड़ी की नहीं बल्कि पशुओं की कर रहे हैं। 

बाजार मे बिक रहे आदमी के अंगूठे, लोग खरीदकर कर रहे इसका य़हां इस्तेमाल

यूपी में हुए कई आईपीएस अफसरों के तबादले,देखें लिस्ट….

 रहन- सहन, खान- पान और कीमत के चर्चों ने हरियाणा के 12 वर्षीय ‘युवराज’ (भैंसा) को सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि एवं प्राद्योगिकी विश्विद्यालय में किसानों का चहेता बना दिया है। युवराज के सीमन से 9 करोड़ की कमाई कर चुके उसके मालिक का मानना है कि आज भी बाजार में उन्हें यह कीमत आसानी से मिल जाती है।  हरियाणा के कुरूक्षेत्र के सुनारिया गांव के किसान कर्मवरी का मुर्रा नस्ल का भैंसा ‘युवराज’ इन दिनों यहां सरदार वल्लभ भाई पेटल एवं प्रद्यौगिकी विश्वविद्याल में आयोजित किसान मेले में किसानों के लिए अकाषर्ण का मुख्य केन्द्र बना हुआ है।

पीएम मोदी की जान का खतरा,यहा से आया ये इमेल…

शिवपाल यादव की सुरक्षा को बढ़ा खतरा,किया गया ये उपाये

उत्साहित कर्मवीर कहते हैं, ‘युवराज सिर्फ नाम से युवराज नहीं हैं। उसकी रहन-सहन भी युवराज की तरह है। सुबह युवराज को नाश्ते में बादाम मिला दूध पिलाया जाता है। इसके अलावा उसे उसके पसंदीदा फल जाते हैं। जरूरत के अनुसार उसे घी भी पिलाया जाता है। युवराज की मालिश के लिए दो कर्मचारी रखे गए हैं। युवराज जमीन पर बैठना पसंद नहीं करता है। उसके लिए जमीन पर गद्दा बिछाया जाता है। यही नहीं गद्दे को हर तीन घंटे बाद बदला जाता है। उसके कमरे में मौसम के अनुसार पंखा, कूलर और एसी लगाए जाते हैं।

शिवपाल यादव ने जाहिर की अपनी राजनीतिक रणनीति…

धार्मिक दिखने वाले नेता भी चाहतें हैं, मंदिर-मस्जिदों से दूर रहने वाली इस देवी की कृपा

कर्मवीर के मुताबिक बाजार में युवराज के सीमन की भारी मांग है। लोग तीन महीने पहले ही उसके सीमन के लिए बुकिंग करा देते हैं। कहते हैं, युवराज का सीमन आम भैंसो की अपेक्षा बीस गुना ज्यादा महंगा है। उसके सीमन के एक टीका की कीमत 500 से एक हजार रुपये है। एक बार के सीमन से 80 से 100 टीके बनाए जाते हैं। सप्ताह में तीन- चार बार सीमन निकाला जाता है। कर्मवीर के अनुसार अभी तक वह उसके सीमन से 9 करोड़ की कमाई कर चुके हैं।

शिवपाल यादव के कार्यक्रम में ये क्या बोल गये मुलायम सिंह….

सोना खरीदने का सुनहरा मौका- मात्र एक रूपये मे खरीदें, और भी विकल्प उपलब्ध

बता दें कि युवराज की उम्र 12 साल है। इस नस्ल की उम्र करीब 24 साल होती है। ऐसे में युवराज की आधी उम्र अभी बाकी है। युवराज की सुरक्षा के लिए दस लोग तैनात किए गए हैं। विवि स्थित वेटनरी कॉलेज के डीन डॉ. राजवीर सिंह का कहना है कि युवराज एक अच्छे किस्म का पशु है। अच्छे किस्म के पशु तैयार करने के लिए अच्छा सीमन होना जरूरी है। मेले में युवराज को लेकर ग्रामीणो में भी काफी उत्सुकता है।

समाजवादी पार्टी के करीबी नेता ने थामा शिवपाल यादव का दामन…..

शिवपाल यादव को मिला नया बंगला

आज इमर्जेंसी से बदतर हालत, इस चुनौती से हम मिलकर निबटेंगे-यशवंत सिन्हा , पूर्व केन्द्रीय मंत्री

अखिलेश यादव की बड़ी घोषणा,अब चलायेंगे “सम्पूर्ण सफाया अभियान”

केवल इंटरव्यू दीजिए और लीजिए सरकारी नौकरी,जल्द करें अप्लाई..

यूपी में एक और रेल हादसा….

नमामि गंगे परियोजना के अफसरों को सीएम योगी ने किया निलंबित….

घुमंतू समुदाय ने जारी किया,अपना घोषणा पत्र, राजनैतिक दलों से की ये मांग