शिक्षक व दारोगा भर्ती के अभ्यर्थियों ने अखिलेश यादव को दिया ज्ञापन, बताया- आरक्षण मे भी हुआ घपला

लखनऊ, शिक्षक और दारोगा भर्ती के अभ्यर्थियों ने आज समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष  अखिलेश यादव को सम्बोधित ज्ञापन मुख्य प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी को सौंपा और राज्य की भाजपा सरकार द्वारा उनके साथ किए जा रहे सौतेले व्यवहार की शिकायत की। उन्होने बताया कि इनमें आरक्षण के नियमों का पालन न करके सामान्य अभ्यर्थियों को आरक्षण की सीटें आवंटित की जा रही है।

समाजवादी पार्टी मनायेगी, छात्र जागरूकता सप्ताह, समाज की चुनौतियों से करायेगी रूबरू

आईसीसी रैंकिंग जारी, देखिये कौन रहा शीर्ष पर, किस क्रिकेटर ने लगायी छलांग?

शिक्षक और दारोगा भर्ती के अभ्यर्थियों ने आज समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष  अखिलेश यादव को सम्बोधित ज्ञापन मुख्य प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी को सौंपा और राज्य की भाजपा सरकार द्वारा उनके साथ किए जा रहे सौतेले व्यवहार की शिकायत की। अखिलेश यादव ने एक ट्वीट कर कहा है कि 68,500 शिक्षकों की भर्ती में सीटें तुरन्त भरे जाने व अनियमितताओं के खिलाफ जब अभ्यर्थी आवाज उठा रहे हैं तो भाजपा सरकार उन्हें प्रताड़ित कर रही है। बेरोजगार युवाओं के साथ अपमान जनक व्यवहार इनकी आदत बन गई है।

कांग्रेस का बड़ा एेलान, टिकट चाहिए तो करना होगा ये जरूरी काम

इस राज्य मे कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी, बीजेपी पिछड़ी

शिक्षक अभ्यर्थियों के प्रतिनिधि सर्वश्री तूफान सिंह यादव, शशांक पाल, गोपाल यादव द्वारा प्रस्तुत ज्ञापन में कहा गया कि 68,500 शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा 27 मई 2018 में हुई थी। इस भर्ती में हजारों छात्रों की कापियों का गलत मूल्यांकन कर उन्हें फेल कर दिया गया। कुछ की उत्तर पुस्तिकाएं बदल दी गई। इस परीक्षा में 41566 छात्र पास हुए। इनमें आरक्षण के नियमों का पालन न करके 5696 सामान्य अभ्यर्थियों को आरक्षण की सीटें आवंटित की जा रही है। ज्ञापन में मांग की गई है कि मूल्यांकन की जांच कराकर 32640 रिक्त सीटें भरी जाएं।

बगावत के बावजूद, अखिलेश यादव क्यों नही ले रहे शिवपाल सिंह के खिलाफ एक्शन ?

शिवपाल का समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बना, छोटे दलों का बड़ा ठिकाना

         उ0प्र0 पुलिस दारोगा भर्ती 2016 के सफल अभ्यर्थियों ने ज्ञापन देकर मांग की है कि दारोगा भर्ती नववर्ष 2011 में हुई थी। इसके बाद भर्ती प्रक्रिया लगभग 2.5 वर्षों से प्रचलन में है। इसके अंतिम चरण सन् 2018 में 6,500 अभ्यर्थी ही सफल हुए। ज्ञापन में मांग की गई है कि दारोगा की कमी को देखते हुए भर्ती प्रक्रिया में पदों की संख्या को 3,307 से बढ़कर सभी 6,500 अभ्यर्थियों को चयनित किया जाए।

भगवान श्रीकृष्ण के व्यवहारिक ज्ञान का सार, जीवन मे सफलता पाने का महामंत्र

हार्दिक पटेल का आमरण का दसवा दिन, जानिए क्या है आखिरी इच्छा…

 राजेंद्र चौधरी ने शिक्षक अभ्यर्थियों पर कल पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किए जाने की निंदा की और कहा कि यह सरकार नौजवानों को अंधेरे में ढकेल रही है। समाजवादी पार्टी उनकी मांगो को उचित मानती है। कल जब शिक्षक अभ्यर्थियों पर लाठी चार्ज की सूचना मिली तो समाजवादी पार्टी के विधायक डाॅ0 राजपाल कश्यप,  राजेश यादव राजू तथा पार्षद  जीतू तथा प्यारे ने रात में ही थाना आलमबाग जाकर पुलिस द्वारा गिरफ्तार नेताओं की रिहाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। घायलों को अस्पताल भिजवाया। इं0 अभिषेक को पुलिस ने बेरहमी से पीटा।

अखिलेश यादव के पसंदीदा राजनैतिक रणनीतिकार स्टीव जार्डिंग एकबार फिर देंगे अपनी सेवायें ?

पेट्रोल और डीजल के बाद अब फिर रसोई गैस सिलेंडर की कीमतें बढ़ी

इस स्त्री का कोई मुकाबला नहीं, जानिये कितने करोड़ की कमाई की ?

मोर्चे के एेलान के बाद अब शिवपाल यादव ने बदला अपना ये स्टेटस भी….

वाराणसी मे शुरू हुयी विश्वस्तरीय क्रूज सेवा, सीएम योगी ने लिया आनंद, जानिये क्या है खास ?

मिस यूनीवर्स-2018 प्रतियोगिता की ये दावेदार, करेगी ये काम, जानकर हो जायेंगे हैरान ?

शिवपाल सिंह यादव ने समाजवादी सेक्युलर मोर्चे को लेकर किया बड़ा दावा

सुप्रीम कोर्ट की प्रणाली पर सवाल उठाने वाले जज, होंगे भारत के अगले मुख्य न्यायधीश

Spread the love
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com