Breaking News

पर्थ में दूसरे क्रिकेट टेस्ट मे, भारतीय टीम से क्यों बाहर रखे गये ये क्रिकेटर ?

पर्थ, भारतीय क्रिकेट टीम से पर्थ में दूसरे क्रिकेट टेस्ट मे, कुछ दिग्गज क्रिकेटरों को बाहर रखा गया है? आखिर क्या कारण है कि ये दिग्गज नही खेल रहें हैं।

बल्लेबाज़ रोहित शर्मा, आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और चाइनामैन गेंदबाज़ कुलदीप यादव को आस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में खेले जाने वाले दूसरे क्रिकेट टेस्ट के लिये भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर रखा गया है। वहीं ओपनर एवं युवा बल्लेबाज़ पृथ्वी शॉ भी चोट से उबर नहीं पाये हैं और दूसरे टेस्ट में नहीं खेल सकेंगे। अभ्यास मैच के दौरान चोटिल होने के कारण पृथ्वी पहले मैच में भी नहीं खेल सके थे।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने पर्थ टेस्ट के लिये अपनी 13 सदस्यीय टेस्ट टीम की घोषणा की थी जिसमें अश्विन, रोहित और शॉ के चोट के कारण दूसरे मैच में अनुपस्थित रहने की जानकारी दी गयी है।

कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव को पर्थ स्टेडियम में तेज़ गेंदबाज़ों के लिये मददगार पिच को ध्यान में रखते हुये अंतिम एकादश से बाहर रखा गया है। ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की विशेषज्ञ स्पिनर ऑलराउंडर के तौर पर टीम में वापसी हुई है जबकि उमेश यादव और भुवनेश्वर कुमार को तेज़ गेंदबाज़ी आक्रमण का जिम्मा सौंपा गया है जो एडिलेड टेस्ट से बाहर रहे थे।

एडिलेड ओवल में छह विकेट निकालने वाले अश्विन को पेट की मांसपेशियों में खिंचाव है और पर्थ में नहीं खेल सकेंगे जबकि रोहित को पीठ के निचले हिस्से में फील्डिंग के दौरान चोट लग गयी थी और फिलहाल उनका उपचार चल रहा है। शॉ को सीरीज़ से पहले अभ्यास के दौरान टखने में चोट लगी थी।भारत ने एडिलेड टेस्ट 31 रन से जीतने के बाद चार मैचों की सीरीज़ में 1-0 की बढ़त बनाई थी।

टीम इस प्रकार है. विराट कोहली;कप्तान मुरली विजय, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्या रहाणे, हनुमा विहारी, रिषभ पंत;विकेटकीपर, रवींद्र जडेजा, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव।