कौन बनेगा करोड़पति के दिलचस्प सवालों तैयार करती थी ये बेटी,

नई दिल्ली, कौन बनेगा करोड़पति’ के दिलचस्प सवालों के बारें में कम ही लोगों को पता होगा कि केबीसी के प्रश्नों और संवाद की प्रभावपूर्ण प्रस्तुति के पीछे बिहार के बेगूसराय की एक बेटी की प्रतिभा भी काम कर रही थी।

सोशल मीडिया पर CM योगी और अखिलेश यादव से ज्यादा फेमस हैं ये ऑफिसर…

योगी सरकार के ये तीन मंत्रियों की हुई गिरफ्तारी,जानिए है क्या मामला…

अर्चना शर्मा ने अमिताभ के अलावा शाहरुख खान द्वारा होस्ट किए गए केबीसी में भी कंटेंट एडिटिंग टीम को लीड किया। यही नहीं, सलमान खान के शो ‘दस का दम’ और ‘बिग बॉस’ की कंटेंट एडिटिंग का जिम्मा भी अर्चना ने बेहद खूबसूरती के साथ संभाला। किरण बेदी के शो ‘आप की कचहरी’ सहित बोमन ईरानी और शत्रुघ्न सिन्हा के शो के लिए भी अर्चना ने काम किया।

सपा-बसपा गठबंधन रोकने की साजिश का, अखिलेश यादव ने किया बड़ा खुलासा

अमित शाह की रैली में बन रही 5,000 किलो की दलीत खिचड़ी,बनेगा वर्ल्ड रेकॉर्ड..

अर्चना ने 11 साल तक कौन बनेगा करोड़पति कार्यक्रम की कंटेंट एडिटिंग की जिम्मेदारी संभाली और शो को बुलंदियों पर पहुंचाने में बड़ी भूमिका निभाई। कंटेंट एडिटिंग यानी शो की अहम विषय वस्तु को संपादित और सुव्यवस्थित कर अंतिम रूप देना। यह बेहद चुनौतीपूर्ण काम है। खासकर तब जब शो केबीसी या बिग बॉस जैसा हो और होस्ट अमिताभ, शाहरुख और सलमान जैसे हों। उसे करोड़ों लोग देख रहे हों और लोकप्रियता चरम पर हो। उस पर इस सफलता को हर पल बरकरार रखा जाना भी जरूरी हो।

यूपी में इस चर्चित आईएएस अधिकारी के घर पड़ा सीबीआई का छापा…

बंद होंगे 2000 रुपये के नए नोट? मोदी सरकार ने लिया बड़ा फैसला…..

अर्चना ने इस चुनौती को जिस सफलता के साथ पूर्ण कर दिखाया, वह तारीफ के काबिल है। श्रेय हालांकि उसे ही मिलता है, जो सामने दिख रहा हो, जैसे कि अमिताभ, सलमान या शाहरुख को मिला। लेकिन पर्दे के पीछे काम करने वालों को श्रेय से कहीं अधिक चाह संतुष्टि की होती है। देर-सवेर दुनिया उनके काम को पहचान जाती है और उन्हें उनके हिस्से का श्रेय सूद समेत दे देती है। ऐसा ही अर्चना के साथ हुआ।

रेलवे देगी यात्रियों को ये नई बड़ी सुविधा…

घर बैठे मिलेगा पेट्रोल-डीजल ,जानिए कैसे….

अर्चना शर्मा 2016 तक बिग सिनर्जी मीडिया लिमिटेड में कंटेंट एडिटर रहीं। इस दौरान उन्होंने कौन बनेगा करोड़पति प्रोग्राम के सभी सीजन के प्रश्न तैयार किए। सेट पर जो प्रश्न पूछे जाते या उससे संबंधित जो जानकारी दी जाती थी, उसे बारीकी के साथ तैयार करने वाली वाली टीम अर्चना के नेतृत्व में काम करती थी।

Spread the love
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com