Breaking News

बूट पोलिश से इंडियन आइडल के विनर का सफर, सनी हिंदुस्तानी की जुबानी

नई दिल्ली, लोकप्रिय सिंगिंग रियलिटी शो ‘इंडियन आइडल 11  के फिनाले एपिसोड में कड़े मुकाबले के बीच  सनी हिंदुस्तानी  ने जीता. सनी हिंदुस्तानी को इंडियन आइडल 11 की चमचमाती ट्रॉफी के साथ 25 लाख रुपये का इनाम भी मिला. इसके अलावा उन्हें Tata Altroz कार भी मिली. साथ ही टी सीरीज की तरफ से एक गाना गाने का मौका भी दिया जाएगा.

शो के फिनाले में कंटेस्टेंट्स का परिवार भी मौजूद था.खिताब जीतने के बाद सनी ने  कहा कि इस ट्राफी की हकदार मेरी मां और वोट देने वाले लोग हैं. मेरी मां ने आखिरी मौका न दिया होता तो आज मैं इस मुकाम तक नहीं पहुंच पाता.

संगीत के इस महासंग्राम में 5 बचे हुए फाइनलिस्टों में कड़ा मुकाबला देखने को मिला. सबको पीछे छोड़ते हुये, शो में बाजी सनी हिंदुस्तानी  ने मारी.   शो में पहले रनरअप रोहित राउत और दूसरी रनरअप ओंकना मुखर्जी रहें.  दोनों रनरअप को 5-5 लाख रुपये का इनाम मिला. वहीं तीसरे और चौथे नंबर पर अद्रिज घोष और रिधम कल्याण रहे.

‘इंडियन आइडल 11  के विनर सनी हिंदुस्तानी  पंजाब के भटिंडा से हैं. उनकी आवाज़ नुसरत फतेह अली खान से काफी मिलती-जुझती है. जिससे शो के तीनों जज काफी हैरान रह गए थे. सनी हिंदुस्तानी ने अपनी सिंगिंग से सभी का दिल जीत लिया और देशभर के लोगों ने उनका सपोर्ट भी किया.

गरीबी और संघर्ष के बीच  से आने वाले सनी का जीवन उतार चढ़ाव भरा रहा है.

सनी के जीवन संघर्ष की कहानी सभी को कुछ करने के लिए प्रेरित करती है.

भटिंडा के एक छोटे से मोहल्ले से निकलकर मुंबई तक पहुंचना और मायानगरी में अपने पिंड और परिवार का नाम रोशन करना किसी

ख़्वाब से कम नहीं.

सनी बेहद ग़रीब परिवार से ताल्लुक रखते हैं. इस शो तक पहुंचने का सफर उनके लिए बहुत संघर्ष भरा रहा.

सनी बताते हैं कि इस शो में आने से पहले वह जूते पॉलिश किया करते थे. उनकी मां सड़कों पर गुब्बारे बेचती थीं.

उन्होंने अपने करियर की शुरूआत बस स्टैंड और रेलवे स्टेशनों पर गाने गाकर किया.

वे जूते पॉलिश करने के अलावा बस स्टैंड और रेलवे स्टेशनों पर गाने गाकर अपना और अपने परिवार का गुज़ारा चलाते थे.

सनी के अनुसार उनकी मां उनका पालन-पोषण करने के लिए दूसरों के घरों से चावल मांगने तक जाया करती थीं.

सनी बतातें हैं कि “मुझे आज भी याद है जब मेरे दोस्त अक्सर मुझसे रिऐलिटी शो में जाने के लिए कहते थे, लेकिन मेरे पास इतने पैसे भी नहीं थे कि मैं ऑडिशन दे सकूं. दोस्तों ने मुझे इंडियन आइडल 11 के लिए ऑडिशन देने को कहा था. फिर एक दोस्त ने मुझे पैसे भी उधार दिए.”

सनी ने यह भी बताया, “मेरी मां मुझे ऑडिशन में नहीं जाने दे रही थीं. मैंने मां से एक मौका देने के लिए कहा और मेरी मां ने मुझे वह मौका दिया. मेरी कोई तैयारी नहीं थी. मैंने नुसरत साहब के दो-तीन गाने सुने हुए थे, वही गाने ऑडिशन में गाए और सिलेक्ट हो गया.”

जीत के बाद एक इंटरव्यू मे उन्होने कहा- ”इस जीत से बहुत ज्यादा खुशी महसूस कर रहा हूं. मैंने तो ये भी नहीं सोचा था कि मैं पहले राउंड तक भी पहुंच सकता हूं और आज मैं जीत गया. मैंने काफी लंबा सफर तय किया है और मेरा सफर तो वास्तव में अब शुरू हो रहा है. इतने बड़े मंच पर परफॉर्म करने से लेकर शो जीतने तक का जो सफर मैंने तय किया है इस बारे में मैं सपने में भी नहीं सोच सकता था. मैं जजेस का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं जिन्होंने मेरा मार्गदर्शन किया. इसी के साथ मैं सोनी एंटरटेनमेंट का भी शुक्रगुजार हूं जिन्होंने मुझे इतने बड़े मंच पर परफॉर्म करने का मौका दिया. मुझे इस दौरान कई सारे स्टार्स से मिलने का सौभाग्य प्राप्त हुआ. मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि देश की जनता ने मेरी आवाज सुनी और मुझे देश की आवाज बना दिया.”