Breaking News

करोड़ में बिका भगवान का पत्र, बताया था इंसान के बारे में ये बड़ा राज…..

नई दिल्ली, प्रसिद्ध वैज्ञानिक अल्बर्ट आइंस्टीन का एक पत्र 28.9 लाख अमेरिकी डॉलर (करीब 20 करोड़ 38 लाख रुपये) में बिका. इस पत्र में आइंस्टीन ने ईश्वर और धर्म को लेकर अपने विचार व्यक्त किए थे. बताया जाता है कि यह पत्र उन्होंने अपनी मृत्यु से एक वर्ष पहले लिखा था. पीटीआई के मुताबिक नीलामी से पहले इस पत्र की कीमत 15 लाख डॉलर (तकरीबन 10 करोड़ 58 लाख रुपये) आंकी गई थी, लेकिन नीलामी में इसकी बोली 29 लाख डॉलर के करीब पहुंच गई.

स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया बंद करने जा रही है ये बड़ी सर्विस

दुनिया में पहली बार मृत महिला के गर्भाशय ने दिया स्वस्थ बच्ची को जन्म….

दो पन्नों का यह पत्र 3 जनवरी 1954 को जर्मनी के दार्शनिक एरिक गटकाइंड को लिखा गया था, जिन्होंने आइंस्टीन को अपनी किताब ‘चूज लाइफ: द बिबलिकल कॉल टू रिवोल्ट’ की एक प्रति भेजी थी.आइंस्टीन ने अपने पत्र में लिखा था- ‘मेरे लिये भगवान शब्द का अर्थ कुछ नहीं बल्कि अभिव्यक्ति और इंसान की कमजोरी का प्रतीक है.

रेलवे ने दिया इन यात्रियों को बड़ा तोहफा, इनके लिए ट्रेन में पहले से सीट होगी रिजर्व

यूपी पुलिस कांस्टेबल परिणाम 2018, ऐसे देखें ऑनलाइन कटऑफ-नतीजे…

बाइबिल एक पूजनीय किताब है, लेकिन अभी भी प्राचीन किंवदंतियों का संग्रह है.’ उन्होंने लिखा, कोई व्याख्या नहीं है, न ही कोई रहस्य अहमियत रखता है, जो मेरे इस रुख में कुछ बदलाव ला सके. आइंस्टीन ने 17वीं शताब्दी के यहूदी डच दार्शनिक बारुच स्पिनोजा का जिक्र किया है. स्पिनोजा इंसान के दैनिक जीवन में मानवरूपी देवता में विश्वास नहीं रखते थे. हालांकि, वो मानते थे कि भगवान एक ब्रह्मांड की उत्कृष्ट सुंदरता और व्यवस्था के लिए जिम्मेदार है.

सरकारी कर्मचारियों की रिटायरमेंट उम्र को लेकर कोर्ट ने दिया ये बड़ा फैसला…

अरबों रुपये कमाता हैं ये छोटा सा बच्चा,बस घर बैठे करता है ये काम

UP TET 2018 का परीक्षा का रिजल्ट घोषित,यहां से करें डाउनलोड

पब्लिक प्लेस पर अश्लील हरकत करती हैं ये लड़कियां, एेसे आयीं पकड़ मे..

घरेलू रसोई गैस सिलेंडर पर दी जाने वाली सब्सिडी को लेकर, सरकार का महत्वपूर्ण बयान

रेलवे ने किया ये बड़ा बदलाव…..