Breaking News

बाजार मे बिक रहे आदमी के अंगूठे, लोग खरीदकर कर रहे इसका य़हां इस्तेमाल

नई दिल्ली, आजकल आदमी के अंगूठों का बाजार गर्म है। सरेआम अंगूठे बिक रहें हैंऔर लोग धड़ाधड़ खरीदकर इसके इस्तेमाल मे जुटें हैं।

यूपी में हुए कई आईपीएस अफसरों के तबादले,देखें लिस्ट….

पीएम मोदी की जान का खतरा,यहा से आया ये इमेल…

आफिसों में बायोमैट्रिक मशीन का इस्तेमाल सुरक्षा के मद्देनजर किया जाना शुरू हुआ था लेकिन बाद में इसके जरिए कर्मचारियों की अटेंडेंस और बाहर आने जाने की गतिविधियों को नोट करने के लिए किया जाने लगा ताकि व्यवस्था बनी रहे। बायोमेट्रिक मशीन के आ जाने के बाद, आफिस मे नौकरी करना एक बड़ी समस्या हो गयी है। एक मिनट से देर होने पर भी आप ‘लेट’ वाली लिस्ट में शुमार कर लिए जाते हैं।

शिवपाल यादव की सुरक्षा को बढ़ा खतरा,किया गया ये उपाये

शिवपाल यादव ने जाहिर की अपनी राजनीतिक रणनीति…

लेकिन  इंसांनी दिमाग ने  इसका भी तोड़ निकाल लिया है।अब बाजार मे रबर के एेसे अंगूठे तैयार किए जाते हैं। जोकि बायोमैट्रिक मशीन पर काम करते हैं। रबर के एेसे नकली अंगूठे तैयार करने के लिये पूरा गिरोह काम कर रहा है। वह पहले किसी अंगूठे के निशान को सादे कागज पर लेते हैं। स्कैनर की मदद से उसको स्कैन किया जाता है और फिर फोटोशॉप और केमिकल की मदद से रबर के अंगूठे तैयार किए जाते हैं। जोकि बायोमैट्रिक मशीन पर काम करते हैं।

धार्मिक दिखने वाले नेता भी चाहतें हैं, मंदिर-मस्जिदों से दूर रहने वाली इस देवी की कृपा

शिवपाल यादव के कार्यक्रम में ये क्या बोल गये मुलायम सिंह….

बाजार में अब आप अपना अंगूठा भी खरीद सकतें हैं। ऐसे नकली  अंगूठे आसानी से मिल रहे हैं और वह भी सिर्फ 300 से 500 रुपये में नकली अंगूठें मिल जायेंगे। सरकारी और गैरसरकारी लोग  इसको बड़ी संख्या मे खरीद रहे हैं और इसका इस्तेमाल कर रहे हैं।

सोना खरीदने का सुनहरा मौका- मात्र एक रूपये मे खरीदें, और भी विकल्प उपलब्ध

समाजवादी पार्टी के करीबी नेता ने थामा शिवपाल यादव का दामन…..

इन नकली अंगूठों का कई जगह दुरूपयोग किया जा रहा है। नकली अंगूठों की मदद से आफिसों मे बिना उपस्थिति के हाजिरी लगाई जा रही है। नकली अंगूठों का दुरूपयोग कर आधार कार्ड में गड़बड़झाला किया जा रहा है। बिल के भुगतान प्राप्त करने मे भी इनका दुरुपयोग हो रहा है।

शिवपाल यादव को मिला नया बंगला

आज इमर्जेंसी से बदतर हालत, इस चुनौती से हम मिलकर निबटेंगे-यशवंत सिन्हा , पूर्व केन्द्रीय मंत्री

अटल जी के वक्त लोकशाही थी, आज तानाशाही चल रही- शत्रुघ्न सिन्हा, भाजपा सांसद

अखिलेश यादव की बड़ी घोषणा,अब चलायेंगे “सम्पूर्ण सफाया अभियान”