Breaking News

बदला लखनऊ मेट्रो का नाम ,अब जाना जाएगा इस नए नाम से…

लखनऊ, उत्तर प्रदेश कि राजधानि लखनऊ में चलने वाली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन का नाम बदल दिया गया है। लखनऊ मेट्रो अब इस नए नाम से जाना जाएगा।

अपराधियों के हौसले के आगे गिड़गिड़ाए डिप्टी CM..

दागी नेताओं के चुनाव लड़ने पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला…

मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (एलएमआरसी) अब यूपी मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (यूपीएमआरसी) के नाम से जाना जाएगा। एलएमआरसी की असाधारण सामान्य बैठक में नाम परिवर्तन को औपचारिक मंजूरी दे दी गई। अब कंपनी रजिस्ट्रार के यहां नाम के बदलने की औपचारिकता पूरी की जा रही है। यूपीएमआरसी पुरानी टीम के साथ ही काम करेगा, पर उसके पास अब प्रदेश के दूसरे शहरों की भी जिम्मेदारी होगी।

समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के मंडल प्रभारी बनाए गए,देखे लिस्ट….

राफेल सौदा देश का सबसे बड़ा रक्षा घोटाला, जेपीसी से करायें जांच – प्रशांत भूषण

 लखनऊ में मेट्रो ट्रेन संचालन के लिए वर्ष 2013 में एलएमआरसी का गठन किया गया था। वर्ष 2016 में दूसरे शहरों में मेट्रो चलाने के लिए विशेष प्रयोजन साधन  बनाने के समय पूरे राज्य की एक कंपनी बनाने पर सहमति बनी। इसके साथ ही यूपीएमआरसी के गठन की प्रक्रिया शुरू हो गई।   एलएमआरसी की छह जून की बोर्ड बैठक में यूपीएमआरसी के नाम से एसपीवी बनाने का फैसला लिया गया। अब एलएमआरसी के नाम को औपचारिक रूप से यूपीएमआरसी में बदलने का फैसला हो गया है। कंपनी के एक बोर्ड सदस्य ने बताया कि एलएमआरसी की तरह यूपीएमआरसी में भी प्रदेश और केंद्र सरकार की 50-50 प्रतिशत की साझेदारी होगी।

साइक्लिंग- भारत ने छह स्वर्ण सहित 13 पदक के साथ जीता ट्रैक एशिया कप

80 रूपये मे लखनऊ से पहुंचेंगे दिल्ली, ये है सबसे किफायती स्कूटर, जानिये कीमत

एलएमआरसी के नाम को बदलकर यूपीएमआरसी कर दिया गया है। हालांकि, बोर्ड में पूर्व की तरह ही निदेशक बने रहेंगे। एमडी के रूप में कुमार केशव के नाम पर सहमति बनी है। इसके अलावा बोर्ड के चेयरमैन सचिव आवास पदेन रहेंगे। अभी दुर्गा शंकर मिश्र इस पद पर मौजूद हैं। कंपनी के मेमोरेंडम ऑफ एसोसिएशन को भी नई एसपीवी के उद्देश्य के अनुसार बदला गया है।