Breaking News

योगी सरकार सड़कों पर घूमने वाले आवारा पशुओं को यहा रखेगी…

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश में सड़कों पर घूमने वाली गाय और दूसरे जानवरों को संरक्षण गृह में न भेज पाने के बाद योगी सरकार ने अब उन पशुओं को यहा पर रखेगी है.  जानकारी के मुताबिक सड़कों पर घूमने वाली गायों को जेल भेजने की तैयारी की जा रही है, जहां पर मौजूद बंदी इनकी देखभाल करेंगे. इस व्यवस्था के तहत जेल की खाली जमीनों पर बाड़े बनाए जाएंगे. और इनका नाम गो सेवा केंद्र रखा जाएगा.

सरकार का बड़ा फैसला,इन सरकारी कर्मचारियों का बढ़ेगा वेतन….

दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी में नौकरी करने का सुनहरा मौका,जल्द करें आवेदन…

अभी इस मामले में कमिश्नर के स्तर पर मंडल में अधिकारियों को जमीन तलाशने के निर्देश दिए हैं.  इस मामले में कमिश्नर ने कहा कि 31 जनवरी तक सभी जेलों में जानवरों को रखने का इंतजाम किया जाए. इसके लिए सभी जेल अधीक्षकों से जेल में खाली जमीन का ब्योरा भी मांगा गया है. यहां इन जानवरों की देखभाल जो भी कैदी करेंगे उन्हें मेहनताना भी दिया जाएगा.

चुनाव आयोग ने शिवपाल यादव की पार्टी को दिया ये चुनाव चिन्ह

अब इस यूनिवर्सिटी में मिलेगी इस्लामिक बैंकिंग एण्ड फाइनेंस में एमबीए की डिग्री

जेल में बनने वाले सेवा केंद्रों में चारे का इंतजाम का जिम्मा सरकार के साथ-साथ जनप्रतिनिधियों को भी सौंपा जाएगा. इसके लिए जिले के सीडीओ जनप्रतिनिधियों से संपर्क करके उनसे चारे और दूसरी चीजों के इंतजाम की अपील भी करेंगे. इन जानवरों के लिए जेलों की जमीन पर चारा उगाया भी जाएगा.  ऐसा ही प्रयोग लखनऊ के गोसाईगंज जेल में पहले से चल रहा है, जिसमें गो सेवा केंद्र को डेयरी के रूप में विकसित किया गया है और गायों से मिलने वाले दूध को बेचा भी जाता है.

बदल जाएगा आपका कार्ड पेमेंट का तरीका, RBI ने जारी किए ये निर्देश

सपा-बसपा गठबंधन को लेकर मायावती ने किया सीटों का बंटवारा…..

जानकारी के मुताबिक इस वक्त गोसाईगंज जेल में 40 गायें हैं. अभी तक लखनऊ में एक ही बड़ी गोशाला है जो कि कान्हा उपवन के नाम से जानी जाती है.  लेकिन अब सरकार ने लखनऊ के इंदिरा नगर में आउटर एरिया में राधा के नाम से भी एक गोशाला बनवाई है. जिसमें करीब 500 गाय रखी जा सकती हैं. इस मामले में सरकार आम जनता पर ही सख्ती करने जा रही है.  नई व्यवस्था के मुताबिक अगर किसी ने अपने जानवर को छुट्टा छोड़ा तो उसे जुर्माना भी देना पड़ेगा.

सपा-बसपा संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी छाए प्रसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव…

नए साल की नई राजनीतिक क्रांति है सपा- बसपा गठबंधन-मायावती

सरकार ने जीएसटी को लेकर किया बड़ा परिवर्तन…

यह कंपनी दे रही है फ्री में 50 लाख का बीमा….

2019 में पहली बार इतना महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल…

सुप्रीम कोर्ट में रामजन्मभूमि सुनवाई को लेकर मुस्लिम पक्ष की आपत्ति पर आज हुआ ये बड़ा परिवर्तन

पीएम मोदी की नोटबंदी को गलत बताने वाले को अब मिला बड़ा पद….

सरकार ने घोषित किया इस मिठाई को राष्ट्रीय मिठाई …..