Breaking News

1 दिसंबर से बदल गए ये बड़े नियम, आपकी जिंदगी पर होगा असर

नई दिल्ली,1 दिसंबर से देश में आठ ऐसे बदलाव लागू होने वाले हैं जिनका सीधा असर आम जनता पर पड़ने वाला है। इन बदलावों में बैंकिंग से जुड़े 4, हवाई सेवाओें से 2, दिल्ली एयरपोर्ट और मोबाइल रजिस्ट्रेशन शामिल है। इन बदलोवों में कुछ का लोगों को फायदा होगो तो कुछ से नुकसान हो सकता है।

आम आदमी को बड़ी राहत,रसोई गैस हुई सस्ती….

आज से देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया  ने कई बदलाव किए हैं। आज से बैंक ने नेट बैंकिंग के नियम में बदलाव किया है तो वहीं पैन कार्ड से जुड़े दो बड़े नियम बदल गए। आइए जानें इन बदलावों के बारे में और कैसे ये बदलाव आपपर असर डालेगा।

सरकार का बड़ा फैसला,तीन महीनों के लिए शादियों पर लगाई रोक….

1 दिसंबर से बदल गया SBI का ये नियम आज से SBI ने अपने नेट बैंकिंग के नियम में बड़ा बदलाव किया है। आज से उन ग्राहकों के लिए ऑनलाइन बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग सेवा ब्लॉक कर दी गई है, जिन्होंने अपना फोन नंबर अपने बैंक खाते से रजिस्टर्ड नहीं करवाया। बैंक ने इसके लिए 30 नवंबर तक की समय सीमा निर्धारित की थी। इस समय सीमा में जो ग्राहक अपना मोबाइल नंबर अपने खाते से लिंक नहीं करवा पाए उनके लिए आप से नेट बैंकिंग सेवा खत्म कर दी गई। हालांकि उनकी बाकी सेवाएं पहले की तरह जारी रहेंगी।

राजा भैया की रैली में उमड़ा जनसैलाब, किया बड़ा एेलान…..

देनी होगी लोन की प्रोसेसिंग फीस SBI ने अपने कुछ खास ग्राहकों को लोन के प्रोसेसिंग फीस में छूट दी थी, जो आज से खत्म हो जाएगी। एसबीआई ने पेंशन लोन और पर्सनल लोन पर प्रोसेसिंग फीस में छूट को आज से खत्म कर दिया है। यानी आज से आपको लोन के लिए पूरी प्रोसेसिंग फीस देनी होगी।

ATM से लीजिए एक और बड़ी सुविधा,चेक से निकाले पैसे….

बंद होगी पेंशन एसबीआई ने अपने सभी पेंशनर्स को 30 नवंबर तक अपना लाइफ सर्टिफिकेट बैंक में जमा करवाने का आदेश दिया था। बैंक ने उन तमाम पेंशनभोगियों से अपना लाइफ सर्टिफिकेट बैंक के ब्रांच में जमा करने का आदेश दिया था, जिनका पेंशन एसबीआई में खाते में आता है। बैंक ने कहा था ऐसा नहीं करने वाले लोगों के पेंशन रोक दी जाएगी।

SBI बैंक आज बंद कर देगा ये बड़ी सुविधा…

आज से वॉलेट बंद एसबीआई का मोबाइल वॉलेट एसबीआई बडी भी 1 दिसंबर से बंद हो गया है। इसकी जगह अब योनो ऐप काम करेगा। बैंक ने उन ग्राहकों ने शुक्रवार तक अपने पैसे एसबीआई बडी से पैसे निकालने के लिए कह दिया था, जिनकी रकम वॉलेट मे पड़ी थी।

सरकार इन आईएएस अधिकारियों देगी बड़ा तोहफा,देखिए लिस्ट….

पैन कार्ड में हुए बदलाव आज से पैन कार्ड में भी बड़े बदलाव हुए हैं। आयकर विभाग ने पैन कार्ड में सिंगल पेरेंट्स के बच्चों को बड़ी छूट दी है। पैन के लिए आवेदन में पिता की जगह अब मां का नाम भी शामिल किया गया है। अब उन आवेदकों को आसानी होगी, जिनके माता-पिता किसी वजह से अलग हो गए हैं।

वाट्सएप ऐप्स में किया गया बड़ा बदलाव,आप भी जान ले,वरना….

महंगा होगा सफर आज से दिल्ली एयरपोर्ट से सफर करना आपको महंगा पड़ेगा। दिल्ली एयरपोर्ट पर 1 दिसंबर से यात्रियों को अब 77 रुपए सर्विस चार्ज देना पड़ेगा। शुक्रवार तक यह घरेलू टिकट पर 10 रुपए और इंटरनेशनल पर 45 रुपए था, जिसे बढ़ाकर आब उसे 77 रुपए कर दिया गया है।

बंद होने वाले है 2000 के नोट,नही मिलेगे अब यहां….

ड्रोन उड़ाने को मंजूरी 1 दिसंबर 2018 से भारत में ड्रोन उड़ाने की मंजूरी मिल जाएगी। नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने इससे जुड़ी राष्ट्रीय नीति तैयार की है। जिसके तहत रजिस्ट्रेशन के बाद ड्रोन उड़ान की अनुमति मिल जाएगी। आवेदन कर तुरंत डिजिटल परमिट लिए जा सकते हैं।

लाखों छात्रों के लिए खुशखबरी, सुप्रीम कोर्ट ने दी ये बड़ी राहत

अब पेश है बैटरी से चलने वाला पहला क्रेडिट कार्ड, उठाए ये सुविधाएं

हनुमानजी को दलित बताना, मुख्यमंत्री योगी को पड़ा भारी, मिली कानूनी नोटिस

दुनिया का सबसे सस्ता एलसीडी टीवी,मात्र 3,999 रुपये

यूपी में बड़ा फेरबदल, IPS- PPS अफसरों के हुए बंपर तबादले,देखें लिस्ट…

 

Spread the love

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com