Breaking News

WhatsApp पर आ रहे हैं ये खतरनाक मेसेज,देखिए कहीं आप तो नहीं हुए शिकार….

नई दिल्ली, हर रोज WhatsApp पर ठगी के कई नए केस सामने आते हैं। इनमें यूजर को एक स्पैम मेसेज में लिंक भेजा जाता है और फिर लिंक पर क्लिक करने से यूजर ने निजी जानकारियां मांगकर उससे ठगी की जाती है।

ये खाता खुलवाएं और पाएं सरकारी कर्मचारियों की तरह पेंशन

ऐमजॉन बिग बिलियन सेल ऑफर नाम से भी एक स्पैम मेसेज काफी वायरल होता है। इसमें भी लिंक पर क्लिक करने से ऐमजॉन की ओर से गिफ्ट हैंपर मिलने की बात कही जाती है। ऐसा मेसेज आने पर आप उसे डिलीट कर दें। यह एक स्पैम मेसेज है। ऐमजॉन की तरह ही फ्लिपकार्ट सेल के नाम से भी झूठे मेसेज वायरल होते रहते हैं। इसमें भी एक लिंक के जरिए फ्री गिफ्ट हैंपर्स देने की बात कही जाती है। ऐसे मेसेज में आए लिंक पर क्लिक ना करें और तुरंत डिलीट कर दें।

स्टेट बैंक अॉफ इंडिया ने अपने ग्राहकों को दी ये बड़ी सुविधा….

लोगों को वॉट्सऐप पर पिज़्ज़ा हट के नाम से फेक मेसेज मिल रहे हैं। इनमें भी एक लिंक दिया जा रहा है जिस पर क्लिक करने पर फ्री लार्ज पिज़्ज़ा देने की बात कही जाती है। ऐसे मेसेज का लक्ष्य लोगों के साथ ठगी करना है। पिज्जा की तरह ही इस मेसेज में हैनिकेन की ओर से फ्री बियर देने का मेसेज वॉट्सऐप पर वायरल हो रहा है। मेसेज में एक लिंक होता है। इस लिंक पर क्लिक करने से पहले सावधान हो जाएं।

विवादित ढांचा ध्वस्त होने की बरसी को लेकर, विश्व हिन्दू परिषद ने की ये बड़ी घोषणा

वॉट्सऐप एक निशुल्क मेसेजिंग ऐप है। यह किसी तरह का कोई सर्विस चार्ज नहीं लेता है। अगर आपको किसी भी मेसेज में वॉट्सऐप की प्रीमियम सेवा के भुगतान के लिए कहा जा रहा है तो यह एक फेक मेसेज है। इसका मकसद आपके साथ ठगी करना है।

इस छोटी सी दुकान में इनकम टैक्स ने मारा छापा,मिले करोड़ो रुपये…

ऐपल के नाम से भी वॉट्सऐप पर धोखाधड़ी के मेसेज वायरल होते रहते हैं। इसमें यूजर्स को मात्र 999 रुपये में आईफोन देने की बात की जाती है। कंपनी की ओर से ऐसी कोई स्कीम नहीं है और ऐसे मेसेज का मकसद सिर्फ आपकी निजी जानकारियां चुराना है। कभी भी वॉट्सऐप जैसे दिखने वाले थर्ड पार्टी ऐप्स के चक्कर में ना आएं। इन्हें डाउनलोड कर आप अपनी प्रिवेसी को खतरे में डाल देते हैं। हमेशा प्ले स्टोर या ऐप स्टोर से ऑफिशल ऐप ही इंस्टॉल करें।

गोहत्या हिंसा में मारे गए इंस्पेक्टर के ड्राइवर ने किया बड़ा खुलासा…

एक और वायरल मेसेज है जिसमें आपके वॉट्सऐप का रंग बदलने के लिए लिंक दिया जाता है। इस ऐप के लिए ऐसा कुछ मौजूद नहीं है तो कृपया फंसे नहीं और ऐसे लिंक्स से सावधान रहें। अगर आपके पास भी कोई मेसेज आता है जिसमें धार्मिक स्थलों के दर्शन के लिए डोनेेशन देने की बात कही जाए तो ऐसे मामलों में दिए गए लिंक पर क्लिक ना करें। साथ ही मेसेज को आगे भी फॉरवर्ड ना करें।

फैजाबाद, इलाहाबाद के बाद अब इस शहर का नाम बदल सकते हैं सीएम योगी…..

अडीडस की तरह ही फैशन ब्रैंड ज़ारा के फ्री वाउचर के नाम से भी स्पैम मेसेज वायरल हो रहा है। इस मेसेज में यूजर्स से उनका निजी जानकारियां मांगी जा रही हैं। इसके बाद लोगों से ठगी की जा सकती है। जालसाज आपको एक GIF फाइल या मल्टिमीडिया फाइल भेजकर ट्रैक कर सकते हैं। कभी भी अनजाने लोगों से आए मीडिया फाइल्स को डाउनलोड ना करें।

अखिलेश यादव ने दिया बड़ा बयान, भगवान को कहा ये….

मार्शिनली के साथ ही वॉट्सऐप कार्निवल विडियो के नाम से फिशिंग मेसेज आता है। इसे नजरअंदाज करें और आगे भी फॉरवर्ड ना करें। इस तरह के मेसेज में आपको ऐमजॉन प्राइम या प्रीमियम सर्विस की तरह ही वॉट्सऐप गोल्ड नाम की सर्विस अपग्रेड करने के लिए कहा जाता है।वॉट्सऐप गोल्ड नाम से किसी भी तरह की कोई सेवा नहीं है। इसलिए ऐसे किसी भी मेसेज के बहकावे में ना आएं। ऐसा मेसेज आे पर उसे डिलीट करें।

Spread the love

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com