Breaking News

इस बैंक ने माफ किया शहीद जवानों का लोन….

नई दिल्ली,जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा में आतंकी हमले को लेकर देशभर में गम और गुस्‍से का माहौल है. देश के अलग-अलग हिस्‍सों से पाकिस्‍तान को सबक सिखाने की मांग हो रही है। वहीं शहीद जवानों के परिजनों के मदद के लिए लोग आगे आ रहे हैं। इसी कड़ी में देश के सबसे बड़े बैंक स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया ने विशेष पहल की है। इसके तहत शहीद जवानों के परिवार का लोन माफ कर दिया गया है। इसके अलावा सैनिकों की बीमा राशि परिजनों को देने के लिए भी बड़ा कदम उठाया गया है। आइए जानते हैं कि एसबीआई की ओर से शहीद जवानों के परिजनों के लिए कौन-कौन से बड़े ऐलान किए गए हैं।

ये एयरलाइंस दे रहा सबसे सस्ता हवाई सफऱ करने का मौका….

तीन खतरनाक जानवर के बाड़े में गिरी 8 साल की बच्ची,देखें वीडियो….

एसबीआई ने जानकारी देते हुए कहा है कि हमले में शहीद हुए जवानों में से 23 जवानों ने बैंक से लोन लिया था जिसे बैंक ने माफ करने का फैसला लिया है। इसके अलावा बैंक ने यह भी कहा है कि वह जल्द ही शहीदों के परिजनों के लिए बीमा की राशि जारी करेगा। बैंक ने यह भी कहा है कि सीआरपीएफ के जवानों एसबीआई डिफेंस सैलरी पैकेज के तहत 30 लाख रुपये तक का बीमा होता है जिसकी राशि बैंक जल्द ही रिलीज करेगा। बैंक ने इसकी जानकारी ट्वीट करके दी है। इसके अलावा बैंक ने ट्वीट करके भारत के वीर वेबसाइट के जरिए लोगों से जवानों की मदद की भी अपील की है। बैंक ने इसके लिए यूपीआई का सपोर्ट जारी किया है जिसकी मदद से आप यूपीआई कोर्ड स्कैन करके शहीदों की आर्थिक मदद कर सकते हैं।

इस देश में चार बच्‍चे हुए तो जिंदगी भर के लिए टैक्‍स माफ

इस थेरेपी से अब पूरी तरह ठीक होगा ये कैंसर….

बता दें कि एसबीई से पहले कई बॉलीवुड सेलेब्रिटीज ने भी जवानों के परिजनों की मदद को हाथ बढ़ाए हैं। अमिताभ बच्चन ने जहां पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये देने का ऐलान किया है, वहीं वीरेंद्र सहवाग ने भी शहीदों के बच्चों को पढ़ाने की जिम्मेादारी लेने की पेशकश की है। इसके अलावा रिलायंस फाउंडेशन ने कहा है कि वह शहीदों के परिवारों की पूरी जिम्मेदारी लेता है। रिलायंस फाउंडेशन बच्चों की पढ़ाई से लेकर उनके रोजगार और भरण-पोषण तका का खर्च उठाने का एलान किया है।