Breaking News

इस देश कि सरकार ने की लोगों से बड़ी अपील,कहा अब देरी मत करों वरना…

नई दिल्ली, हम अक्सर ऐसे सरकारी विज्ञापन सुनते हैं जिसमें सरकार लोगों से कम बच्चे पैदा करने की अपील करती है. लेकिन एक देश ऐसा भी है जहां की सरकार लोगों से अधिक से अधिक बच्चे पैदा करने के अपील कर रही है. जी हां, एक ऐसा देश है जहां की सरकार लोगों से कह रही है की वह अधिक से अधिक बच्चे पैदा करे और जल्द से जल्द पैदा करे. यूरोपीय देश सर्बिया ने अपने देश के युवा दंपतियों से यह अपील की है की वो देश को घट रही जनसंख्या से निजात दिलाएं.

पुरानी पेंशन व संविदाकर्मियों के समायोजन को लेकर शिवपाल यादव का बड़ा ऐलान

भरी सभा में केंद्रीय मंत्री को इस युवक ने जड़ा थप्पड़….

 सर्बिया की सरकार अपने देश के दंपत्तियों से अपील कर रही है, ‘बच्चे पैदा करो, देरी मत करो’. बच्चों की कम आबादी की समस्या को दूर करने के लिए सर्बिया में इस संबंध में लगाए जा रहे नारों में से एक और है – ‘चलो बच्चों की किलकारियां सुनें.’ वहीं, दूसरी ओर देश की महिलाओं का कहना है कि उन्हें आबादी बढ़ाने के लिए बेहतर सहयोग चाहिए न कि महज प्रेरणादायक शब्द.

जनाक्रोश रैली में शिवपाल सिंह ने दिया ये बड़ा बयान…

ये है पहली ऐसी कार, एक्सीडेंट होने पर नहीं लगेगी एक भी खरोंच….

सर्बिया में बहुत लोग देश छोड़कर जा रहे हैं और इसके साथ जन्म दर भी तेजी से गिर रही है. देश में औसतन हर दो परिवार में तीन बच्चे हैं जो यूरोप में सबसे कम है और इससे सर्बिया की आबादी गिरकर 70 लाख लोगों पर पहुंच गई है.

यूपी में IPS अफसरों के हुए तबादले, बुलंदशहर के एसएसपी की छुट्टी

गोहत्या हिंसा को लेकर सीओ और चौकी इंचार्ज पर गिरी गाज….

संयुक्त राष्ट्र का अनुमान है कि 2050 तक सर्बिया की आबादी और 15 फीसदी तक कम हो सकती है. कम बच्चे पैदा करने की प्रवृत्ति को दूर करने के लिए सर्बियाई अधिकारियों ने अनेक प्रस्ताव दिए है इसमें जून में घोषित एक योजना भी शामिल है. योजना के अनुसार उन इलाकों में कम मंजिलों वाले मकान बनेंगे जहां बच्चों की दर कम है.

कारगिल शहीद की प्रतिमा अनावरण कर मुलायम सिंह ने किया भाजपा पर बड़ा हमला

शिवपाल यादव के जादू का असर, टीवी पर दिखने वाले सर्द रात में, सड़कों पर काम करते आए नजर

राष्ट्रपति एलेक्जेंडर वुकिक ने कहा कि यह एक अध्ययन पर आधारित है जिसमें पता चला है कि दो से चार मंजिला घरों में रहने वाले दंपतियों में बच्चे पैदा करने की दर दोगुना ज्यादा है. इसके अलावा महिलाओं को और बच्चे पैदा करने के लिए प्रेरित करने के वास्ते नए मातृत्व देखभाल कानून पारित किए गए हैं.

ये तीन राज्यों में BJP को तगड़ा झटका,लोकसभा चुनाव में दिखेगा असर….