Breaking News

मोदी सरकार के इस फैसले से SC, ST,OBC और अल्पसंख्यक के मन मे पक्षपात की आशंका- शिवपाल यादव

लखनऊ, समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवपाल सिंह यादव ने मोदी सरकार पर बड़ा हमला किया है. उन्होने कहा कि मोदी सरकार के इस फैसले से SC, ST,OBC और अल्पसंख्यक के मन मे पक्षपात होने की आशंका है.

राहुल गांधी ने छात्रों को किया आगाह, बताया मोदी सरकार कैसे आरएसएस के अनुकूल अफसरों को भरेगी

कैराना उपचुनाव हुआ और भी दिलचस्प,बीजेपी को रोकने के लिए दो बड़े दुश्मन हुए एक

प्रधानमंत्री कार्यालय ने संघ लोक सेवा आयोग को एक पत्र जारी किया है. इसमें यह सुझाव दिया गया है कि मौजूदा सिविल सर्विसेज परीक्षा में कैडर एवं सेवा आवंटन की जो प्रक्रिया है, उसमें बदलाव किया जाए. इसके तहत प्रारंभिक, मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार के बाद फाउंडेशन कोर्स के अंकों को भी अभ्यर्थी की मेरिट में शामिल किया जाए. उसके बाद मेरिट के आधार पर कैडर एवं सेवा का आवंटन किया जाए.

कर्नाटक जा रहे अखिलेश यादव, पूरी करेंगे अपनी ये हसरतें

क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी को पुलिस वाले ने सरेआम मारा थप्पड़,जानिए क्या है पूरा मामला

पत्र में ये भी कहा गया है कि इस प्रक्रिया को इसी सत्र से लागू कर दिया जाए. इसके अलावा प्रधानमंत्री कार्यालय ने संघ लोक सेवा आयोग से यह भी कहा है कि वह इस संबंध में सर्विस रूल्स को खंगाल लें और देखें अगर कोई सुझाव सामने आता है. ये सुझाव वह पीएमओ को एक सप्ताह के भीतर उपलब्ध कराएं, ताकि आगे की कार्रवाई हो सके.

 सामाजिक असमानता दूर करने के लिये, जाति जनगणना के आंकडे सार्वजनिक करे मोदी सरकार- अखिलेश यादव

अखिलेश यादव चले पिता की राह पर, इस समाजवादी चिंतक को माना अपना आदर्श

देश में संघ लोक सेवा आयोग के तहत आयोजित सिविल सर्विसेज परीक्षा में मेरिट लिस्ट तय करने को लेकर केंद्र के सुझाव को शिवपाल सिंह यादव ने अनुसूचित जाति, जनजाति, पिछड़े और अल्पसंख्यक वर्ग के खिलाफ करार देते हुए निंदा की है. सपा नेता शिवपाल सिंह यादव ने अपने एक ट्वीट में लिखा कि संघ लोक सेवा आयोग द्वारा चयनित अ​भ्यर्थियों के कैडर एवं सेवा आवंटन नियमों में संशोधन करने के केंद्र सरकार के फैसले की वह दृढ़ता से निंदा करतें हैं.

कर्नाटक चुनाव परिणाम बदलने का बीजेपी इस तरह ले रही बदला- अखिलेश यादव

दलित, ओबीसी और माईनारिटी संगठनों का बना परिसंघ, उदितराज के नेतृत्व मे जनांदोलन की तैयारी

शिवपाल यादव ने कहा कि यूपीएससी द्वारा आयोजित सिविल सर्विस की परीक्षा पहले से ही सर्वग्राही है. इसमें प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा एवं साक्षात्कार द्वारा विस्तृत पैमाने पर समग्र मूल्यांकन किया जाता है. वर्तमान प्रणाली अच्छी तरह से चल रही है और इसमें पक्षधरता की संभावना कम है. लेकिन सरकार के इस फैसले से डर और दबाव में रह रहे एससी, एसटी, ओबीसी, अल्पसंख्यक वर्ग के मन में पक्षपात होने की आशंका है. मैं सरकार से आग्रह करता हूं कि पूर्व की व्यवस्था, जिसमें सर्व वर्गों का विश्वास है, उसे बनाए रखें.

अखिलेश-मायावती पहली बार दिखेंगे एक मंच पर साथ…..

देश मे राजनीति करवटें बदल रही है, अगले दस महीने में बड़ा बदलाव-शत्रुघ्न सिन्हा

वर्तमान प्रक्रिया में अभ्यर्थी का चयन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार में मिले अंकों के आधार पर होता है. इसी के अनुसार ही उन्हें कैडर व सेवा का आवंटन किया जाता है. इसके बाद उन्हें फाउंडेशन कोर्स के लिए भेजा जाता है.

 आत्महत्या करने वालो किसानों के परिवारों से मिले अखिलेश यादव, किया ये बड़ा काम

अखिलेश यादव के कार्यक्रम मे हुआ बड़ा परिवर्तन, अब जायेंगे महोबा मिलेंगे…?

पेट्रोल-डीजल की कीमतों ने छुआ आसमान, दिल्ली मे टूटा रिकार्ड

अफवाहों पर बोलीं पंखुड़ी पाठक- कोई ताकत नहीं जो मुझे समाजवादी विचारधारा से अलग कर सके

मुलायम सिंह की बहू डिंपल यादव ने किया ये बड़ा काम….

लखनऊ के ज्यादातर थानों में केवल दो जातियाें के थानेदार, मुस्लिम साफ, पिछड़े और दलित हाशिये पर